गुरुद्वारा में गूंजीं अजान, रोजा इफ्तार पार्टी का दिखा अनोखा नजारा (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 04:40 PM (IST)

दुबई/फैज़ाबाद: दुबईः वर्ष 2015 में दुबई में मुसलमानों  को रमजान पर उस समय आश्चर्यचकित करने वाला तोहफा मिला था  जब एक स्थानीय सिख गुरुद्वारा ने उनके लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। अल-मानार इस्लामिक सैंटर के सदस्यों को पास के गौत क्षेत्र के सबसे बड़े गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार द्वारा इफ्तार पार्टी दी गई थी जिसमें मुसलमान भाइचारे ने बढ़चढ़ कर भाग लिया था। 

एेसी ही मिसाल 2016  में रमजान पर भारत के यू.पी. राज्य के फैजाबाद में देखने को मिली थी  जब एक  गुरुद्वारे में अजान की सदाएं गूंजीं और पूरी शिद्दत से मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज पढ़ी और रोजा इफ्तार किया। इस मौके पर बड़ी तादाद में सिख समाज के लोगों के साथ हिंदू समाज के लोग भी गुरुद्वारे में मौजूद रहे।गुरुद्वारा में अजान और रोजा इफ्तार की फोटोज व वीडियो आजकल फिर वायरल हो रही है जिसे देख लोग आपसी भाईचारे की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

फैजाबाद शहर के खिड़की अली बेग क्षेत्र स्थित गुरुद्वारा दुःख हरण में बड़ी तादात में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठा हुए। गुरुद्वारा कमेटी की ओर से कौमी एकता का संदेश देते हुए रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी शिद्दत के साथ मुस्लिम समाज के शहर के मानिंद लोग शामिल हुए। वहीं सिख समाज के भी तमाम वरिष्ठ जन और समाज के सभ्रांत वर्ग के नागरिक भी इस रोजा इफ्तार में शामिल हुए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News