जबरदस्त हिंदी और भोजपुरी बोलता है ये ऑस्ट्रेलियाई, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 04:10 PM (IST)

सिडनीः भारत  की संस्कृति से रूबरू होने के लिए हर साल दुनिया के कोने-कोने से लोग आते हैं। कुछ यहां थोड़े दिन घूमकर यादों के साथ अपने वतन वापस लौट जाते हैं तो कुछ लोग यहां की संस्कृति से इतने प्रभावित होते हैं कि यहीं रह जाते हैं और फिर यहां के खान-पान, भाषा में इतना रम जाते हैं कि  पहचानना मुश्किल हो जाता है कि वे विदेशी हैं।

ऐसी ही कहानी है एक ऑस्ट्रेलिया के अधेड़ शख्स की जो हिंदी और भोजपुरी धाराप्रवाह बोलते हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं। वह बताते हैं कि वह भारत में 1972 से 1978 तक रहे हैं. इस दौरान उन्होंने लंबा वक्त यूपी, बिहार में गुजारा। सोशल मीडिया में लोग इस व्यक्ति के हिंदी बोलने के लहजे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। जाहिर है कि जब वह एक गांव के व्यक्ति के अंदाज में बोलते हैं, "अब का करें साहिब ऐसे ही बोलते हैं (उहां) वहां पर" तो दिल को छू लेता है। वीडिया को अभी तक 20 हजार लाइक मिल चुके हैं।

साथ ही वह बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका में भी रह चुके हैं। इन सालों में जब भी उन्हें वक्त मिला वह भारत जरूर गए।   उन्होंने बताया कि वह जन्मजात ऑस्ट्रेलियाई नागरिक  हैं। अब उन्होंने भारत में एक नई कंपनी खोली है  इसलिए एक बार फिर से वह भारत लौट रहे हैं।  मजेदार अंदाज में वह कहते हैं, "बुढ़ापा आ गया लेकिन मैं लौट रहा हूं।" इसके अलावा उन्होंने बताया कि लोग जब मुझसे पूछते हैं कि आप कहां के हैं तो मैं उन्हें बताता हूं कि मैं कश्मीरी ब्राह्मण हूं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News