मोदी पर वामदलों का हमला, कहा- सरकार का असली चेहरा सामने आया

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्लीः वामदलों ने जायज मांगों को लेकर दिल्ली आ रहे किसानों के खिलाफ की गयी पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा है कि इससे शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति मोदी सरकार का वास्तविक चेहरा उजागर हो गया है। माकपा, भाकपा और भाकपा माले द्वारा मंगलवार को जारी संयुक्त बयान में किसानों पर पुलिस के बर्बर लाठीचार्ज की निंदा करते हुये कहा गया है कि यह जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने की मोदी सरकार की कोशिशों का नया उदाहरण है।

राफेल समेत अन्य मुद्दों पर घेरा
संयुक्त वक्तव्य में किसानों पर पुलिस कार्रवाई के अलावा राफेल खरीद मामले में गड़बड़ी, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और भीमा कोरेगांव मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की गयी है। वाम दलों ने लड़ाकू विमान राफेल की खरीद में कथित गड़बडिय़ों के बारे में लगातार हो रहे खुलासों के हवाले से कहा कि इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराना अनिवार्य है। सभी वाम दलों ने मोदी सरकार के राफेल सहित भ्रष्टाचार के अन्य मामलों के खिलाफ इस महीने 22 से 27 तारीख तक ‘‘जन एकता, जन अधिकार’’ संगठन द्वारा आयोजित साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने का फैसला किया।

योगी सरकार पर उठाए सवाल
इसके अलावा उत्तर प्रदेश में विवेक तिवारी हत्याकांड मामले का हवाला देते हुये राज्य में ‘एनकांउटर राज’ कायम होने का वाम दलों ने आरोप लगाया। इसमें कहा गया है कि राज्य में फर्जी पुलिस मुठभेड़ के एक के बाद एक मामले सामने आने के बाद यह साबित हो गया है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। वाम दलों ने भीमा कोरेगांव मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को नजरबंदी से मुक्त करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया। बयान के अनुसार इससे साफ हो गया है कि पांच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने झूठे आरोप लगाये हैं।

इस दौरान भाकपा के सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव अतुल कुमार अनजान ने कहा कि किसानों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई से मोदी सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। उन्होंने देश के सभी किसान संगठनों से इसके खिलाफ एकजुट होकर देशव्यापी आंदोलन का आह्वान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News