जर्मन बेकरी ब्लास्ट केस: ATS को नहीं पता, कहां है मुख्य आरोपी यासीन भटकल

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 12:32 PM (IST)

पुणेः जर्मन बेकरी बम ब्लास्ट केस के मुख्य आरोपी यासीन भटकल को राज्य की एटीएस आज पुणे सेशन कोर्ट को में पेश नहीं कर पाई। अब इस मामले में अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी। एटीएस ने कोर्ट में कहा कि उसे नहीं पता है कि भटकल कहां हैं। एटीएस ने लिखित में इसकी जानकारी पुणे सेशन कोर्ट को दी। एटीएस के जवाब के बाद जिला और सेशन जज के.डी. वाधने ने यरवडा सेंट्रल जेल प्रशासन से पूछा है कि यासीन कहां है, जल्द से जल्द इसका जवाब दिया जाए। पुणे की जर्मन बेकरी में साल 2010 में ब्लास्ट हुआ था जिसके बाद सिफ दो बार ही यासीन को कोर्ट के सामने पेश किया गया, उसके बाद से केस अभी आगे नहीं बढ़ पाया है।

इस मामले की सुनवाई 2014 से लेकर अब तक 71 बार सुनवाई हो चुकी है लेकिन केस टस का मस खड़ा है। वहीं बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि जांच एजेंसी होने के नाते एटीएस को पता होना चाहिए कि भटकल कहां हैं। वहीं इस पर एटीएस ने कहा कि हैदराबाद में दिसंबर 2016 में हुए दो बम धमाकों के लिए भटकल को मौत की सजा सुनाई गई जिसके चलते उसे राज्. से बाहर लाने की इजाजत नहीं है और फिलहाल जानकारी भी नहीं है कि उसे कहां रखा गया गया।

उल्लेखनीय है कि भटकल को 28 अगस्त 2013 को बिहार के रक्सौल में भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद उसे 13 मार्च, 2014 को महाराष्ट्र एटीएस को सौंपा गया। इस पूरे मामले में कोर्ट ने यरवडा जेल के अधिकारियों से भी जवाब मांगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News