पत्नी की कैंसर से मौत के बाद IPS ऑफिसर ने भी तोड़ा दम, खुद को मारी गोली

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 03:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में असम के गृह सचिव की पत्नी ने कैंसर से जंग लड़ते हुए दम तोड़ दिया जिसके बाद उन्होंने पत्नी के शव के पास बैठक प्रार्थना करने के लिए प्राइवेसी मांगी और  जैसे ही सब बाहर गए उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पत्नी के बिछौड़े को बर्दाश्त न कर पाने से 44 वर्षीय आईपीएस शिलादित्य चेतिया ने भी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बता दें कि उन्हें राष्ट्रपति से वीरता पदक मिल चुका था।

 2009 बैच के 44 वर्षीय आईपीएस अधिकारी शिलादित्य चेतिया अपनी पत्नी की देखभाल के लिए पिछले चार महीने से छुट्टी पर थे, जो स्टेज 4 के कैंसर से पीड़ित थी। अगोमोनी को गुवाहाटी के नेमकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि दुखी शिलादित्य ने अस्पताल के कर्मचारियों से अनुरोध किया कि उन्हें अपनी पत्नी की आत्मा के लिए प्रार्थना करने के लिए कुछ क्षण दिए जाएं। जैसे ही कर्मचारी प्रार्थना करने के लिए उनके पास से निकले, गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

अस्पताल के कर्मचारी दौड़े और उन्होंने देखा कि चेतिया अपनी पत्नी के शव के पास पड़ा हुआ है। चेतिया ने कथित तौर पर खुद को गोली मारने के लिए अपने सर्विस हथियार का इस्तेमाल किया। यह घटना अस्पताल के आईसीयू में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। चेतिया को बचाने की कोशिशें बेकार गईं.
 
असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने अपने सहयोगी की मौत पर दुख जताया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया: “घटनाओं के एक दुर्भाग्यपूर्ण मोड़ में, शिलादित्य चेतिया आईपीएस 2009 आरआर। असम के गृह और राजनीतिक सचिव ने आज शाम अपनी जान ले ली, इसके कुछ ही मिनट बाद उपस्थित चिकित्सक ने उनकी पत्नी की मृत्यु की घोषणा की, जो लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। पूरा असम पुलिस परिवार गहरे दुःख में है।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News