'नेता प्रतिपक्ष ने हिंदू समाज का किया घोर अपमान...' संसद में राहुल गांधी के बयान पर अश्विनी वैष्णव का पलटवार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 06:07 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हिन्दू समाज को हिंसक एवं असत्यवादी बताए जाने को लेकर सोमवार को उनकी निंदा की और कहा कि राहुल गांधी के अत्यंत गैर जिम्मेदाराना बयान से उनकी गरिमा और राजनीति का स्तर गिर गया है। केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, किरेन रिजिजू और भाजपा के प्रवक्ता डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विपक्ष के नेता के पद की गरिमा को गिराया है और राजनीति को बहुत ही निचले स्तर पर ले गये हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने संपूर्ण हिन्दू समाज को हिंसक और असत्यवादी बताया है।

इससे पहले कांग्रेस के नेता गृह मंत्री पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे ने हिन्दुओं को आतंकवादी करार दिया था। राहुल गांधी ने भी पहले अमेरिकी राजदूत से कहा था कि देश को सबसे ज्यादा खतरा हिन्दुत्ववादियों से है। आज उन्होंने लोकसभा में हिन्दू समाज को हिंसक एवं असत्यवादी करार दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद अत्यधिक जिम्मेदार पद होता है। अटलबिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज जैसे नेताओं ने इस जिम्मेदारी को बहुत सावधानी से संभाला है। आज राहुल गांधी ने पहली बार यह पद संभाला है और बहुत ही गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये राजनीति में ऐसी परिस्थिति बनी है जिससे विपक्ष के नेता पद की गरिमा गिरी है और राजनीति जिस निचले स्तर पर गयी है जो बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी के बयान से देश दुखी है। संसद में ईश्वर के चित्र दिखाना और राजनीति से जोड़ना भी निंदनीय है।

डॉ. त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कुछ भी कहा है पूरी तरह से सोच विचार करके कहा है। उनकी ऐसी ही फितरत है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ईश्वर में कोई निष्ठा नहीं है। उन्हें गंभीरता से आचरण करना चाहिए। वैष्णव ने कहा कि राहुल गांधी का यह कहना कि अग्निवीर योजना के तहत शहीदों को कोई सहायता राशि नहीं दिया जाता, यह सबसे बड़ा झूठ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में साफ कहा कि अग्निवीर योजना के तहत शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायतार राशि मिलती है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी को ऐसे बयान देने से पहले अपने तथ्यों की जांच करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News