अग्निवीर अजय कुमार पर आर्मी का बयान- मृतक के परिवार को दिए गए 98.39 लाख रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 05:46 AM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा मंत्रालय ने अग्निवीर अजय सिंह की मौत के बाद उनके परिवार को सहायता राशि नहीं मिलने की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उनके परिवार को अब तक 98 लाख रुपए से अधिक की अनुग्रह राशि मिल चुकी है और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद बाकी बचा पैसा भी दिया जायेगा। 

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बुधवार देर रात बताया कि अग्निवीर अजय सिंह की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के बाद उनके परिवार को सहायता राशि के संबंध में स्थिति स्पष्ट किए जाने की जरूरत है। सूत्रों ने बताया कि अग्निवीर अजय सिंह की इस वर्ष जनवरी में जम्मू कश्मीर के नोशेरा सेक्टर में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में मौत हो गई थी। उनके परिवार को अब तक अनुग्रह राशि के रूप में 98 लाख 39000 की राशि दी जा चुकी है। 

उन्होंने कहा कि जरूरी जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस परिवार को 67 लाख रुपए की अतिरिक्त राशि का भुगतान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा संसद में अग्निवीरों को अनुग्रह राशि दिए जाने का मुद्दा उठाए जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि विभिन्न हादसों में मारे जाने वाले अग्निवीरों को उचित सहायता राशि दी जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News