''आशा कार्यकर्ता भारत को स्वस्थ बनाने में आगे'', WHO से ग्लोबल हैल्थ लीडर्स अवार्ड मिलने पर PM मोदी ने दी बधाई

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 11:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ‘आशा' के कार्यकर्ताओं को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक के ग्लोबल हेल्थ लीडर्स पुरस्कार से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में आशा कार्यकर्त्ताओं की टीम को WHO महानिदेशक के ग्लोबल हैल्थ लीडर्स अवार्ड मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि ये कार्यकर्ता स्वस्थ भारत को सुनिश्चित करने में आगे हैं तथा उनका समर्पण एवं संकल्प काबिले तारीफ है।

 

देश में 10 लाख से अधिक आशा कार्यकर्ताओं को उनके ग्रामीण एवं गरीबी में रहने वाले लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाने तथा उनकी देखभाल करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया है। WHO ने एक ट्वीट में कहा ये कार्यकर्ता बच्चों को मातृ देखभाल और टीकाकरण प्रदान करते है।

 

WHO के महानिदेशक डॉ टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने वैश्विक स्वास्थ्य को आगे बढ़ाने, क्षेत्रीय स्वास्थ्य मुद्दों के लिए नेतृत्व और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करने के लिए उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देने के लिए छह पुरस्कारों की घोषणा की। पुरस्कारों के लिए समारोह 2019 में शुरू किया गया था। यह 75वीं विश्व स्वास्थ्य सभा के लाइव-स्ट्रीम उच्च-स्तरीय उद्घाटन सत्र का हिस्सा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News