चंडीगढ़ मेयर चुनाव फैसले पर केजरीवाल ने किया सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया, बोले- इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचा लिया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 04:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर फैसले के बाद "लोकतंत्र को बचाने" के लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया। सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों की दोबारा गिनती का आदेश दिया है और फैसला सुनाया है कि रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा अमान्य किए गए आठ मतपत्र वैध थे। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि ये आठ वोट आप के मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के पक्ष में पड़े थे। 

PunjabKesari


अरविंद केजरीवाल ने पोस्ट शेयर कर लिखा- इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए SC को धन्यवाद

बता दें सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने न्यायिक अधिकारी से उन आठ बैलेट पेपर को दिखाने के लिए कहा जिन्हें अमान्य कर दिया गया था। न्यायिक अधिकारी ने बैलेट पेपर सुप्रीम कोर्ट की बेंच को सौंप दिया। सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर गौर किया कि सभी अमान्य आठ बैलेट पेपर में AAP मेयर उम्मीदवार कुलदीप कुमार के पक्ष में वोट पड़े हैं। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह निर्देश देगा कि मेयर चुनाव के वोटों की दोबारा गिनती की जाएगी और इन आठ वोटों को वैध माना जाएगा। इसके बाद उसके आधार पर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

PunjabKesari
CJI ने वकीलों को मतपत्र दिखाए और देखा कि सभी आठ बैलेट पेपर पर AAP के पार्षद कुलदीप कुमार के नाम पर मोहर लगी हुई थी और वोट उनके लिए डाले गए हैं। CJI ने कहा- रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह ने क्या किया। उसके ऊपर एक लाइन खींच दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News