अरुणाचल से लापता हुए 19 मजदूरों में से 7 का पता चला, IAF के हेलिकॉप्टर खोज और बचाव कार्यों में लगे

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले से कथित रूप से लापता हुए असम के 19 निर्माण मजदूरों में से सात का पता लगा लिया गया है और उन्हें बचा लिया गया है। IAF के हेलिकॉप्टर खोज और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं और उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान की गई है।

दरअसल, इससे पहले शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि चीन की सीमा से लगते अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले से कथित रूप से लापता हुए असम के 19 श्रमिकों का पता लगाने के लिए वह गंभीरता से प्रयासरत हैं और उनके जल्द ही पता चलने की उम्मीद है।     

 सरमा ने आज यहां असम हाउस में  कहा कि हमारे उपायुक्त इस मामले को देख रहे हैं। वे अपने समकक्षों (अरुणाचल प्रदेश) के संपकर् में हैं और समय-समय पर बातचीत कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य सरकार ने 19 मजदूरों के लापता होने पर अरुणाचल प्रदेश सरकार के साथ कोई चर्चा की है।

 उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम उनका पता लगाने में कामयाब होंगे। भारत-चीन सीमा पर एक बीआरओ सड़क परियोजना में लगे असम के 19 निर्माण श्रमिक गत 5 जुलाई को कथित तौर पर चीन की सीमा से लगे कुरुंग कुमे जिले के दामिन सकर्ल के हुरी में कार्यस्थल से लापता हो गए थे और उनका अभी तक पता नहीं चला है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News