होश में आई इंद्राणी, अगले 24 घंटे अहम

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2015 - 02:12 AM (IST)

मुंबई: अधिक मात्रा में दवाइयां खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांंड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को आज होश आ गया लेकिन उसे अब भी अगले 24 घंटों तक कड़ी चिकित्सा निगरानी में रखा जाएगा। जे जे अस्पताल के डीन टीपी लहाणे ने आज बताया कि इंद्राणी को होश आ गया है और उस पर इलाज का असर हो रहा है। 
 
उन्होंने संवाददाताओं से कहा ‘‘इंद्राणी अब होश में है। इसके बावजूद हम अगले 24 घंटों तक उसकी स्थिति पर नजर रखेंगे। इसके बाद ही हम उसके स्वास्थ्य के बारे में ठीक-ठीक जानकारी दे सकेंगे।’’ डॉ. लहाणे ने पहले कहा था ‘‘इंद्राणी के लिए शुरूआती 72 घंटे बहुत नाजुक हैं। इसमें से 48 घंटे बीत चुके हैं। हम उसके स्वास्थ्य के बारे में 24 घंटे बाद ही बता पाएंगे।’’   
 
उन्होंने कहा ‘‘उसके सभी महत्वपूर्ण अंग सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं। उसे वेंटीलेटर पर नहीं रखा गया है लेकिन हमने उसे ऑक्सीजन लगायी हुई है क्योंकि वह अपने आप सांस नहीं ले पा रही है।’’ इससे पहले कलीना स्थित सरकार फॉरेंसिक लैबोरेटरी की रिपोर्ट में बताया गया कि खून, पेशाब और पेट के अंदर से लिये गये नमूने की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। उनमें दवाई का कोई अंश नहीं है।’’ हालांकि पी डी हिंदुजा अस्पताल लैबोरेटरी के मुताबिक इंद्राणी के शरीर में अवसाद की दवा का अंश बढा हुआ मिला है।   
 
इंद्राणी पर अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने का आरोप है। इंद्राणी ने शुक्रवार को भायखला स्थित महिला जेल में अधिक मात्रा में दवाई खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इंद्राणी के अधिक मात्रा में दवा खाने के मामले में जेल प्रशासन को जांच के आदेश दिये हैं। फडणवीस ने जेल अधिकारियों से जवाब मांगा है कि इंद्राणी ने दवाइयों का अत्यधिक सेवन कैसे कर लिया जब जेल प्रशासन की ओर से उसे दिन में एक गोली ही दी जानी थी।  
 
स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी को अप्रैल 2012 में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने के लिए 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में इंद्राणी का पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय और उसका पूर्व पति संजीव खन्ना भी आरोपी है। शीना हत्याकांड की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) कर रही है। सीबीआई ने इंद्राणी के खिलाफ आपराधिक साजिश, हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पच्चीस वर्षीय शीना बोरा की 24 अप्रैल, 2012 को हत्या कर दी गई थी और अगले दिन उसके शव को जलाकर रायगढ़ जिले के जंगलों में ठिकाने लगा दिया था। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News