सुसाइड से पहले फेसबुक पर लिखा, मुझे पछतावा है, लेकिन...

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2015 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्ली: एक लड़के ने सुसाईड करने से पहले फेसबुक पर सनसनीखेज मैसजे लिखा। दरअसल, 11 दिन पहले घर छोड़कर चले गए ऋषभ ने बीकानेर में ट्रेन से कटकर सुसाईड कर लिया। परिजनों ने बीकानेर जाकर कपड़ों और फोटोग्राफ से पहचान की।

ऋषभ डीडीपीएस का 12वीं का छात्र था। स्कूल में झगड़ा होने के बाद पैरेंट्स के डांटने और मोबाइल छीनने पर 20 जुलाई को घर से चला गया था। अगले दिन अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर कमेंट्स किया था कि ‘मुझे पछतावा है, पर घर नहीं आऊंगा।’

एसएचओ अशोक सिसौदिया ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि इस कमेंट्स के कुछ देर बाद ही उसने सुसाइड कर लिया था। ऋषभ डीडीपीएस संजयनगर में पढ़ता था। परिवार के साथ मैनापुर गांव में रहता था। पिता हरेंद्र रावत एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। 19 को ऋषभ की क्लासमेट से लड़ाई हुई थी। 20 जुलाई को प्रिंसिपल ने पिता को बुलाकर शिकायत की थी।

घर पर ऋषभ को डांट पड़ी और मोबाइल ले लिया था। बुआ के घर जाने की बात कह वह घर से स्कूल की ड्रेस में निकला। इसके बाद सेक्टर-23 संजयनगर में अपने दोस्त के घर पहुंचा। दोस्त के घर कपड़े चेंज किए और उससे ट्यूशन के बाहर मिलने का वादा कर वहां से चला गया था।

चचेरे भाई-बहन से ऋषभ ने फेसबुक पर बातचीत में बताया था कि वह घर से भाग गया है, वापस लौट कर नहीं आएगा। कविनगर पुलिस आईटी एक्सपर्ट की मदद से उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही थी। पुलिस को लोकेशन जोधपुर मिली थी, जबकि वह बीकानेर में था। परिजन और पुलिस जोधपुर पहुंचे थे,. मगर वह वहां नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News