याकूब का चेहरा देखना चाहते थे रिश्‍तेदार, लेकिन...

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2015 - 02:55 PM (IST)

मुंबई: 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन के शव पर परिवार वालों ने 10 हजार की चादर  और 3 हजार रुपए के गुलाब के फूल चढ़ाए। बड़ा कब्रिस्‍तान के पास  एक फूलवाले के मुताबिक याकूब को जो चादर ओढ़ाई गई उसकी कीमत 10 हजार रुपए की थी। उसे गुलाब के फूलों से पिरोया गया था। इसके अलावा गुलाब के फूलों की पंखड़ियों वाली 6 डलियां भी खरीदी गईं थीं। एक डाली की कीमत 500 रुपए बताई जा रही है।

वहीं पुलिस ने चेहरा ढंका रखने और जनाजा नहीं निकालने की शर्त पर  याकूब के परिजनों को शव सौंपा था लेकिन, उसे दफनाने से पहले परिजनों  ने शर्त का खयाल न  रखते हुए पुलिस से अनुरोध किया कि उनके रिश्‍तेदारों और पड़ोसियों ने सात साल से याकूब का चेहरा नहीं देखा ,लिहाजा एक बार उसका चेहरा देखने दिया जाए जिसपर पुलिस ने इनकार कर दिया।

याकूब को गुरुवार सुबह नागपुर सैंट्रल जेल में फांसी दी गई और शाम को मुंबई के मरीन लाइंस इलाके  स्थित ‘बड़ा कब्रिस्तान’ में दफनाया गया। इस कब्रिस्‍तान में अब जमीन नहीं है। आठ साल से यहां किसी को जमीन नहीं दी जा रही है लेकिन मेमन फैमिली ने पहले से यहां 100 स्क्वॉयर फुट जमीन ले रखी थी। बता दें कि याकूब के पिता और चाचा भी यहीं दफनाए गए थे। याकूब को पिता की कब्र के बगल में दफन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News