उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2015 - 06:31 PM (IST)

 देहरादून : रविवार की शाम से अगले 48 घंटों के दौरान चारधाम यात्रा मार्ग सहित उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर राज्य सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य आपदा प्रबंधन और न्यूनीकरण केंद्र (डीएमएमसी) से मिली जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग ने रविवार पांच जुलाई को अपराह्न या शाम से अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के कई स्थानों पर भारी बारिश और छिटपुट स्थानों खास तौर से पौडी गढ़वाल, अल्मोडा, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में अपेक्षाकृत भारी यानी 160 मिमी तक बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 
 
मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है और सभी जिलाधिकारियों को एहतियात बरतने और चार धाम यात्रा मार्ग पर तीर्थयात्रियों की सुरक्षा में कोई कोताही न बरतने और परिस्थिति के अनुसार तात्कालिक निर्णय लेने को कहा है। मुयमंत्री के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं और उनसे कहा गया है कि भारी बारिश के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतें जिससे कोई भी अप्रिय स्थिति उत्पन्न होने पर जानमाल की हानि को टाला जा सके । 
 
उन्होंने बताया कि खासतौर से चमोली, रुद्रप्रयाग टिहरी, पौड़ी और उत्तरकाशी जिलों के जिलाधिकारियों को तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई चूक न करने को कहा गया है और परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेने को कहा गया है । कुमार ने कहा कि चारधाम यात्रा सुचारु रूप से चल रही है और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार मौसम पर नजर रखे है । वर्ष 2013 में 16-17 जून को केदारनाथ क्षेत्र में आई भीषण प्राकृतिक आपदा में हजारों लोगों के मारे जाने और लापता हो जाने के दर्दनाक हादसे के मद्देनजर राज्य सरकार लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News