मोदी की अपील का असर भाजपा नेताओं पर भी नहीं: मायावती

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 08:26 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथनी और करनी में अंतर के कारण ही भारतीय जनता पार्टी के सामथ्र्य और सम्पन्न लोग भी रसोई गैस की सब्सिडी त्यागने को तैयार नहीं हैं। बसपा के गुजरात तथा पश्चिम बंगाल के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुये पार्टी की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यह बात कही।

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार के कथनी और करनी के कारण ही स्वयं भाजपा के सामथ्र्य व सम्पन्न लोग भी रसोई गैस की सब्सिडी त्यागने की उनकी अपील पर ध्यान देने को कतई तैयार नहीं लगते हैं, जिस कारण सरकारी मंशा के मुताबिक $खासकर गऱीबों व मध्यम आय वर्गीय एवं ग्रामीण परिवारों की रसोई में खुशियां नहीं मिल रही हैं। उन्होंनें कहा कि प्रधानमंत्री बार-बार देश के सम्पन्न लोगों से रसोई गैस की सब्सिडी छोडऩे की अपील विज्ञापनों के माध्यम से लगातार कर रहे हैं। साथ ही रिआयती एल.पी.जी गैस सिलेण्डर की उपलब्धता को बैंक खाते से जोड़कर उसकी उपलब्धता को भी सीमित कर दिया है, जिस कारण $खासकर शहर में रहने वाले निम्न व मध्यम आय वाले परिवारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
 
कुछ बड़े-बड़े उद्योगपतियों द्वारा सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेण्डर नहीं लेने की खबर अखबारों में जरूर छपी है, किन्तु पहली नजर में ही यह अपराध जान पड़ता है कि वे बड़े-बड़े धन्नासेठ आदि भी सब्सिडी वाली रसोई गैस अब तक क्यों लेतेे चले आ रहे थे।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News