हिमाचल का ये शख्स 62 लोगों को दे चुका हैं नई जिंदगी

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2015 - 04:05 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के बड़सर के विधायक एवं सीपीएस आईडी लखनपाल 62 बार रक्तदान कर कई जिंदगियों को जीवन देने में सहायक रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि वह कहीं भी रक्तदान करने से मुंह नहीं मोड़ते। विधायक के अपने निजी कार्यों के अलावा इस प्रदेश में अपने इस कार्य को लेकर लोगों में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक जब कई बार उन्हें रक्तदान शिविरों में मुख्यअतिथि के तौर पर बुलाया जाता है तो वे वहां भी रक्तदान करने से पीछे नहीं रहते। उनका कहना है कि हर किसी को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। वहीं कई लोगों का कहना है कि ऐसा करने से शरीर में कमजोरी आएगी। लेकिन यह धारणा गलत है।

62 बार ब्लड डोनेट

लखनपाल ने बताया कि 22 वर्ष की अायु से उन्होंने इसे शुरू किया जो आज भी जारी है। वह अब तक 62 यूनिट ब्लड डोनेट कर चुके हैं। उन्होंने पहली बार एक महिला मरीज को खून दिया था। उसका एक छोटा बच्चा भी था।

आपको बता दें कि जब रात एक बजे शिमला में उन्हें किसी महिला को रक्तदान करने की सूचना मिली तो वह बर्फ में पैदल चलकर आईजीएमसी पहुंच गए। ये सफर ढाई घंटे का था। जब उन्होंने महिला को रक्तदान किया तो उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। अभी बीते दिनों ही उन्होंने हमीरपुर में रक्तदान किया है। 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News