VIDEO: शख्स ने पैर से वोट देकर पेश की जागरूकता की मिसाल, 20 साल पहले खो दिए थे दोनों हाथ

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की लगभग 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसमें गुजरात की 25, उत्तर प्रदेश की 10, महाराष्ट्र की 11, कर्नाटक की 14 सीटें शामिल हैं। तीसरे चरण के मतदान के दौरान पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने मतदान किया। नेताओं के अलावा लोग भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कुछ मतदाता ऐसे भी थे, जो अपनी दिव्यांगता को मात देकर वोटिंग के लिए मतदान केंद्र आए। अंकित सोनी नाम का ऐसा ही वोटर है, जिन्होंने अपने दृढ़ संकल्प को दर्शाया है और अपने पैरों से वोट डाला। देश के युवाओं को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। 

करंट की वजह से खोए दोनों हाथ 
गुजरात के नडियाद के मतदान केंद्र पर अंकित सोनी ने वोट ड़ालने के बाद कहा, 'मैंने 20 साल पहले बिजली के झटके के कारण अपने दोनों हाथ खो दिए थे। अपने शिक्षकों और गुरु के आशीर्वाद से मैंने स्नातक, सीएस किया। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और मतदान करें।'' गौरतलब है कि तीसरे चरण में गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव हो रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी आज अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद शहर में जाकर वोटिंग की है।
 

अधिक मतदान से लोकतंत्र की रौनक और बढ़ेगी: मोदी
पीएम मोदी ने तीसरे फेज के चुनाव को लेकर लोगों से एक खास अपील भी की है। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘तीसरे चरण के लिए पात्र सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी।" जिन राज्यों में मतदान हो रहा है, वहां की स्थानीय भाषा में भी पोस्ट कर प्रधानमंत्री ने लोगों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की। उन्होंने बांग्ला, असमिया, कन्नड, गुजराती और मराठी भाषाओं में भी संदेश लिखा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News