व्यापम पर चौहान की सोनिया से मुलाकात, दिग्विजय की होगी शिकायत

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2015 - 01:19 AM (IST)

भोपाल: वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ अपनी राजनीतिक खींचतान के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और जानना चाहेंगे कि व्यापम घोटाले में उनके खिलाफ निराधार आरोप लगाने के लिए क्या उन्होंंने दिग्विजय सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं को अपनी सहमति दी थी। करोड़ों रुपये के व्यापम घोटाले के संदर्भ में वरिष्ठï कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और दो अन्य जानेमाने वकीलों ने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और चौहान पर इसमें शामिल होने का आरोप लगाया था।


चौहान ने कहा, ''मेरे खिलाफ वरिष्ठï कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और अन्य द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं और इससे मैं काफी दुखी हूं। चूंकि एसआईटी इस मामले में अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है और उसमें ऐक्सेल शीट नकली पाई गई। मैं श्रीमती गांधी को उस व्यक्ति के कृत्य से अवगत कराउंगा जो दो बार राज्य के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद अपनी गरिमा भूल गए।'' चौाहन ने कहा कि वह सोनिया गांधी से यह भी जानना चाहते हैं कि क्या उन्होंने बिना किसी तथ्य और सबूत के इतने घटिया किस्म के बेबुनियाद आरोप लगाने की सहमति दी थी।


हालांकि उन्होंने यह स्पष्टï नहीं किया कि क्या वह दिग्विजय सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे अथवा नहीं, लेकिन उन्होंने कहा, ''मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।'' उन्होंने कहा, ''मैं उनसे मिलने के लिए समय लेना चाहता हूं ताकि उन्हें बता सकूं कि दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं ने जांच एजेंसियों को भ्रमित करने के लिए फर्जी दस्तावेज पेश किए।''


चौहान ने आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं के अपने लोग ही इस घोटाले में शामिल थे। उन्होंने कहा, ''वे इस प्रक्रिया को लंबा खींचना चाहते हैं ताकि कुछ अभियुक्तों को आशंका का लाभ मिल सके। लेकिन मुझे देश और कानून पर पूरा भरोसा है।'' इस वर्ष की शुरुआत में वरिष्ठï कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत दो जाने-माने वकील विवेक तनखां और केटीएस तुलसी ने एक संवाददाता सम्मेलन में पूरी जांच प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे। इस व्यापम घोटाले में अयोग्य छात्रों को व्यावसायिक कॉलेजों में प्रवेश दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News