देखें तस्वीरें, चैलेंज देकर युवती ने चटाई इन पहलवानों को धूल

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2015 - 11:54 AM (IST)

घुमारवीं (बिलासपुर): हिमाचल प्रदेश में एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने मेले में पहले तो सबके सामने बड़े-बड़े पहलवानों को ओपन चैलेंज किया और फिर उन्हें धूल भी चटा दी। दरअसल यह नजारा मशहूर बिलासपुर के चैहड़ दंगल में देखने को मिला। 

जानकारी के अनुसार इस बार यहां जोरदार मुकाबले देखने को मिले। यहां महिला पहलवानों ने खेल में ऐसा रोमांच पैदा किया कि जिसे देख कर हर कोई दंग रह गया और चैहण दंगल स्थल तालियों, सीटियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। आपको बतां दें कि एशियाड ब्रांज मेडल विजेता दिव्या सेन ने न केवल खिताब पर कब्जा किया, बल्कि 18 वर्ष की आयु के पुरूषों को ओपन चेलेंज करते हुए धूल भी चटा दी। वहीं प्रतियोगिता में हिमाचल के अलावा, हरियाणा और दिल्ली की कई महिला खिलाड़ियों ने भी भाग लिया।

दिव्या सेन ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में पुरूष पहलवान को चित किया। रात लगभग 8:30 बजे तक चले इस विशाल दंगल में पुरूष वर्ग के भारत केसरी, हिमाचल केसरी और भारत कुमार के मुकाबले हुए जबकि महिला वर्ग में भी विभिन्न प्रतियोगिताएं हुई। इधर, पुरूष वर्ग के भारत केसरी खिताब की फाइनल कुश्ती में दिल्ली के नवीन पहलवान व मध्यप्रदेश के खली पहलवान के बीच आधा घंटा तक जोरदार मुकाबला हुआ।

हिमाचल केसरी खिताब के लिए पंजाब के इंद्र जीत व श्रीनयनादेवी के विशाल के बीच हुए मुकाबले में नयनादेवी का विशाल विजेता बना। भारत कुमार का खिताब चंबा के गन्नी पहलवान ने जीता। गन्नी ने दिल्ली के हनुमान अखाड़ा के अमित को हराया। समापन समारोह में बीसीसीआई के सचिव सांसद अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए विजेताओं को सम्मानित किया। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News