मोदी बोले, BJP ने कोयले को हीरा बनाया, कांग्रेस बताए कहां गया कोल आवंटन का पैसा

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2015 - 08:41 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत बुधवार को हालिया दो लाख करोड़ रुपए की कोयला नीलामी को एक बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि पिछली यूपीए सरकार को बताना चाहिए कि उसने जब 204 खानों का आवंटन किया था तो उसका पैसा कहां गया?

मोदी ने कहा कि नीलामी से मिला पैसा केंद्र के पास नहीं, बल्कि संबंधित राज्यों के पास जाएगा लेकिन ओड़िशा सहित अन्य राज्यों को दीर्घावधि के विकास पर ध्यान केंद्रित करना होगा और तत्काल लाभ के लिए हल्की चीजों से बचना होगा।

मोदी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी सेल के राउरकेला इस्पात संयंत्र के 12,000 करोड़ रुपए की विस्तार परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद ओड़िशा, छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल के पूर्वी राज्यों के विकास के लिए केंद्र की ओर से पूर्ण समर्थन का वादा किया। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार पारदर्शिता के साथ आगे बढ़ रही है।

मोदी ने अपनी सरकार का बखान करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार ने सिर्फ 20 कोयला खानों की नीलामी से दो लाख करोड़ रुपए जुटाए हैं। मोदी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के परिसर की यात्रा के बाद ओड़िशा के राउरकेला एक विशाल सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोयला अब हीरा बन चुका है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 204 कोयला खानों का आवंटन रद्द किए जाने के बाद मौजूदा सरकार ने इन खानों की नीलामी की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 महीने में मेरी सरकार पर कोई दाग नहीं है। उन्होंने कहा कि वे राजनेता नहीं बल्कि सेवादार हैं। मोदी ने कहा कि देश की युवाओं को आगे आने और राष्ट्र निर्माण से जुड़ने की जरूरत है क्योंकि भारत की 65 प्रतिशत आबादी युवा है जिनकी उम्र 35 साल से कम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News