शाह की रैली में भी थी धमाके की योजना, पहले ही हो गया ब्लास्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 11:12 AM (IST)

पटना: बिहार की राजधानी पटना में सोमवार देर रात एक फ्लैट में हुए बम धमाके के बाद खुफिया एजैंसियां सतर्क हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक अप्रैल में होने वाली भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान धमाके करने की योजना थी लेकिन इस वारदात को अंजाम देने के लिए बम बनाते वक्त सोमवार को ही धमाका हो गया। 
 
जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की रैली में ब्लास्ट किए गए थे, कुछ उसी तरह की घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी।
 
पुलिस को घटनास्थल से उसी कंपनी की घडिय़ां मिली हैं जिस कंपनी की घड़ी का इस्तेमाल पटना के गांधी मैदान में किए गए धमाके में किया गया था। बम ब्लास्ट की जांच कर रही एजैंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक धमाकों की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए कई बार दूसरे प्रदेशों से संदिग्ध आतंकी आ चुके थे। 
 
पटना में अप्रैल में ही लोक जनशक्ति पार्टी सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तथा पूर्व सी.एम. जीतन राम मांझी की भी रैलियां होनी हैं। सूत्रों के मुताबिक पिछले 1 महीने से पटना में सीरियल धमाके की तैयारी चल रही थी। पुलिस इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News