रिश्वत लेते पकड़ा तो ''CBI'' को ही पीट डाला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2015 - 08:50 PM (IST)

लखनउ: सीबीआई ने आज एक आयकर अधिकारी को कथित तौर पर दो लाख रूपए की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया। अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद उसके साथी अधिकारियों ने सीबीआई के दल पर हमला कर दिया जिससे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि निरंजन कुमार ने एक व्यक्ति से वित्तीय वर्ष 2011-12 के आय कर आकलन के मुद्दे को सुलझाने के लिए 10 लाख रूपए की रिश्वत मांगी थी। उन्होंने कहा कि जब कुमार रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर दो लाख रूपए ले रहा था तो सीबीआई के दल ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के तत्काल बाद आयकर अधिकारी यूनियन के सदस्य एकत्र हो गए और उन्होंने जांच एजेंसी के अधिकारियों पर हमला कर दिया।

इस घटना में एक गवाह और सीबीआई का निरीक्षक स्तर का एक अधिकारी घायल गंभीर रूप से घायल हो गए। जांच एजेंसी के तीन और अधिकारियों को मामूली चोटें आई हैं। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के एक अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई कथित हमले और सरकारी एजेंसी के कामकाज में बाधा पहुंचाने को लेकर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएगी। 

सीबीआई की प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सीबीआई ने शिकायतकर्ता से वित्तीय वर्ष 2011-12 के आय कर आकलन के मुद्दे का निपटारा करने की एवज में 10 लाख रूपए की घूस मांगने के लिए आयकर अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून-1988 के तहत मामला दर्ज किया है।’’ उन्होंने कहा कि जाल बिछाया गया और आयकर अधिकारी को घूस मांगते और लेते गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आरोपी के दफ्तर और आवासीय परिसरों पर छापेमारी की गई है। गिरफ्तार आरोपी को कल संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News