जब बाप-बेटी की अर्थी निकली एक साथ

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2015 - 10:08 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः चरथावल थाना क्षेत्र में पिता की मौत को सुनते ही उसकी बेटी ने जहर निगल कर जीवन की इह लीला को समाप्त कर डाला। बाप के प्रति बेटी के प्रेम और त्याग ने बेटी को गर्भ में ही मार डालने को लेकर झकझोर दिया है।

संवेदनहीन हो चुके समाज में शोका कुल लोग पिता-पुत्री के प्रेम की चर्चा करते हुए नजर आए। बाप-बेटी दोनों की निकल रही अर्थी को एक साथ देखकर सभी की आखों से आंसू बरबस ही निकल बाहर सामने आए। बताया गया है कि चरथावल में बडकली निवासी 55 वर्षीय बिजेन्द्र किताबों की दुकान चलाकर अपने परिवार का जीवन व्यापन कर रहा था। उसे सांस का मर्ज था। इस दौरान उसकी मौत हार्ट का अटैक पडऩे से हुई।
 
उसको उपचार हेतु चिकित्सालय लाया गया। यहां बताया गया कि उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पिता की मृत्यू की खबर सुनते ही उसकी 15 वर्षीय पुत्री दीपांशी ने भी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। दोनों की मौत का सन्नाटा परिवार सहित मौहल्ले में पसर गया। गमगीन माहौल में दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
 
विडंबना है कि बाप-बेटी में बेहद प्यार होने के बावजूद समाज में बेटी का होना खतरनाक माना जाता है। वहीं मौजूदा हालात में जहां लोग बेटी को बोझ मानकर गर्भ में ही उसकी हत्या करने से पीछे हटने से नहीं कतराते। वहीं दूसरी तरफ बाप-बेटी में इतना अभिन्न प्यार था कि बेटी ने बाप के प्रेम में जान तक दे दी।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News