क्या थी वजह कि 3 साल के मासूम की हत्या कर खुद भी दे दी जान

punjabkesari.in Friday, Feb 27, 2015 - 07:33 AM (IST)

गुडग़ांव(रीतेश):  बादशाहपुर के दरबारीपुर रोड पर 25 फरवरी को दिल दहला देने वाली हुई घटना के बाद भले ही परिजनों ने पिता और पुत्र के शव का दाह संस्कार कर दिया हो, लेकिन अभी भी एक सवाल सभी के मन में कौंध रहा है कि आखिरकार ऐसी क्या वजह थी कि एक पिता ने अपने 3 साल के मासूम बेटे की गला दबाकर हत्या करने के बाद खुद की जीवनलीला समाप्त कर ली। इस सम्बंध में बादशाहपुर एसएचओ ने बताया कि पिता व पुत्र के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया और उनका अंतिम संस्कार परिजनों कर दिया। बताया कि अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई नहीं है।

वैसे प्रथम दृष्टया यही लग रहा है कि बेटे की गला दबाकर हत्या की गई है जबकि पिता ने फांसी लगा ली। तीन साल का मासूम चिराग पास ही के एक स्कूल में पढ़ता था। परिजनों की मानें तो देवेंद्र को किसी प्रकार की कोई टेंशन नहीं थी तो फिर उसने इतना बड़ा और दर्दनाक कदम क्यों उठाया, यह सवाल अभी भी पुलिस के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है। न तो देवेंद्र मानसिक रूप से परेशान था और न किसी डिप्रैशन में। कहीं वह किसी दूसरी और बड़ी परेशानी से तो नहीं जूझ रहा था।

पुलिस भी इस दर्दनाक घटना के कारणों को तलाशने में जुटी हुई है। एसीपी क्राइम राजेश कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में किसी तरह के कारणों का पता नहीं चल पाया है पर बहुत जल्द इसका पता लगा लिया जाएगा। बताया कि यह काफी संवेदनशील मामला है। गौरतलब है कि दरबारीपुर निवासी देवेंद्र (38) अपने 3 साल के बेटे चिराग को लेकर कई दिनों से घर से गायब था। परिजनों के अनुसार देवेंद्र यह कहकर घर से निकला था कि वह स्कूल में फीस जमा करने जा रहा है।

इसके बाद वह घर नहीं लौटा। किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए परिजनों ने इसकी शिकायत बादशाहपुर थाने में दी थी। परिजनों ने आसपास और अपने मित्र व रिश्तेदारों के यहां भी देवेंद्र को खोजा लेकिन उसका और चिराग का कहीं कोई सुराग नहीं मिला। परिजनों के अनुसार गायब होने के 5 दिन बाद यानि 24 फरवरी देवेंद्र ने घरवालों को फोन करके बताया कि वह आ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News