पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन की खबर देने पर भेजा ''कालापानी''

punjabkesari.in Friday, Jan 30, 2015 - 12:33 PM (IST)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन की खबर देना एक अधिकारी को बहुत भारी पड़ा। जशोदाबेन की खबर दिखाने पर एक डीडी अधिकारी का तत्काल तबादला कर दिया गया। 

 

दरअसल, मामला यह है कि जशोदाबेन ने आरटीआई के जरिए यह जानना चाहा था कि उन्हें प्रशासन की ओर से जो सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है, वह किस हैसियत से दी जा रही है। क्या प्रधानमंत्री की पत्नी होने के नाते वह इस सुरक्षा की हकदार हैं या किसी अन्य रूप में, अगर पीएम की पत्नी होने

की वजह से उन्हें सुरक्षा दी जा रही है, तो फिर वह ऐसी और किन-किन सुविधाओं की हकदार हैं?

 

25 नवंबर 2014 को प्रशासन ने जब इनका जवाब देने से इनकार कर दिया तो जशोदाबेन ने इसके खिलाफ अपील दायर की। यह खबर देश के लगभग सभी अखबारों और टीवी चैनलों में दिखाई गई। गलती से दूरदर्शन, अहमदाबाद केंद्र के भी कुछ अधिकारी इसे खबर मान बैठे। दूरदर्शन अधिकारियों की इस ''हिमाकत'' पर चकित सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ऑफिसरों ने तत्काल इसे संज्ञान में लिया। इस बुलेटिन के लिए जिम्मेदार असिस्टेंट डायरेक्टर वी एम वनोल का तबादला पोर्ट ब्लेयर (अंडमान द्वीप) कर दिया गया। 

 

वहीं, अहमदाबाद दूरदर्शन केंद्र के जॉइंट डायरेक्टर धर्मेंद्र तिवारी भी अपनी सफाई देते-देते परेशान हैं। सूचना और प्रसारण सचिव विमल जुल्का ने जानना चाहा है कि आखिर यह खबर चुनी ही क्यों गई। इस सवाल का जवाब तलाशने, जुल्का का यह लिखित नोटिस लेकर पिछले दिनों दूरदर्शन के डीडी (न्यूज) अक्षय रावत खुद अहमदाबाद पहुंचे हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News