किरण बेदी का BJP में जाना केजरीवाल के लिए रहा फायदेमंद!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 10:42 AM (IST)

 नई दिल्ली: दिल्ली की सियासत में कुछ भी हो सकता है। एक ताजा सर्वे की मानें तो दिल्ली में किरण बेदी का बीजेपी में शामिल होना आम आदमी पार्टी के सयोंजक अरविंद केजरीवाल के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। एबीपी न्यूज-नीलसन द्वारा किए गए सर्वे के मुताबिक केजरीवाल न सिर्फ सीएम पद के लिए दिल्ली के लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं बल्कि उनकी पार्टी कुल वोटों की दौड़ में भी बीजेपी से आगे जाती दिखाई दे रही है। एक ताजा सर्वे के मुताबिक दिल्ली के 50 फीसदी लोग आप को वोट देने के पक्ष में हैं तो 41 प्रतिशत बीजेपी लोगों की पंसद बनी हुई हैं। कांग्रेस मुकाबले में बेहद पीछे है और केवल 9 प्रतिशत लोग ही उसे वोट देना चाहते हैं।

 सर्वे के मुताबिक मुसलमान, दलित, आदिवासी, पिछड़ी जातियां और कम आय वाले लोगों के बीच आम आदमी पार्टी की धूम है। बीजेपी के लिए मुश्किलों का दौर है चुनाव आने के साथ ही वोटर भाजपा से दूर होता दिखाई दे रहा है। सर्वे की माने तो 18-23 साल की उम्र के युवाओं में आम आदमी पार्टी की धूम है और इस उम्र के 53 फीसदी वोटर ''आप'' को ही वोट देना चाहते हैं। सर्वे में अब बीजेपी को किरण बेदी से बहुत ज्यादा फायदा दिखाई नहीं दे रहा है।

 खास बात ये है कि तीन चौथाई यानी 72 फीसदी मुसलमान समझते हैं कि अरविंद केजरीवाल सीएम के लिए सबसे बेहतरीन उम्मीदवार हैं। सीएम की रेस में भी केजरीवाल बेदी पर भारी बने हुए हैं। ताजा सर्वे के मुताबिक दिल्ली की आधी से ज्यादा जनता केजरीवाल को सीएम के रुप में देखना चाहती है तो वहीं 40 फीसदी जनता किरन बेदी को सीएम बनाना चाहती है। कांग्रेस के अजय माकन तीसरे नंबर पर हैं, जो केवल 8 फीसदी वोटरों की पसंद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News