शिवराज ने किया आईटी क्षेत्र में हजारों नौकरियों का वादा

punjabkesari.in Sunday, Jan 25, 2015 - 03:03 PM (IST)

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर निगम चुनावों के प्रचार के दौरान आज वादा किया कि यहां टीसीएस, इन्फोसिस और अन्य आईटी कंपनियों की प्रस्तावित परियोजनाएं शुरू होने से सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा।  

चौहान ने छोटा बांगड़दा क्षेत्र में चुनावी सभा में कहा, ‘हम इंदौर को आईटी शहर बनाने के लक्ष्य पर काम कर रहे है। टीसीएस और इन्फोसिस ने शहर में अपनी परियोजनाओं का निर्माण शुरू कर दिया है। इन दोनों दिग्गज कंपनियोंं के अलावा शहर में अन्य आईटी कंपनियां भी अपना काम-काज शुरू करेंगी।

इससे हजारों नौजवानों को सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में रोजगार मिलेगा।’ मुख्यमंत्री ने इंदौर से सटे उन गांवों के चौतरफा विकास का भरोसा भी दिलाया, जिन्हें कुछ दिन पहले नगर निगम की सीमा में जोड़ा गया है। उन्होंने कहा, ‘हम इन गांवों में पेयजल वितरण और सीवेज निकासी सरीखी बुनियादी सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था करेंगे।

इसके साथ ही इन क्षेत्रों में बगीचों का विकास करेंगे। इन कामों के लिए योजनाएं बनाई जाएंगी और इन्हें अमली जामा पहनाने के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।’ मुख्यमंत्री ने नगर निगम चुनावों में महापौर पद की भाजपा प्रत्याशी मालिनी गौड़ और पार्षद पद के पार्टी उम्मीदवारों के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में रोड शो भी किया। 

शिवराज ने मतदाताओं को लुभाते हुए कहा कि वह आने वाले पांच सालों के दौरान इंदौर को दुनिया के श्रेष्ठ शहरों की कतार में ला खड़ा करने की कोशिश करेंगे। इन्दौर में 31 जनवरी को होने वाले नगर निगम चुनावों में महापौर के साथ 85 वॉर्डों के पार्षद चुने जाएंगे। नगर निगम चुनावों की मतगणना 4 फरवरी को होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News