गोंडवाना एक्सप्रेस में मिला बम, बड़े धमाके की थी साजिश!

punjabkesari.in Monday, Jan 12, 2015 - 05:56 PM (IST)

भोपाल: जबलपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में एक लावारिस बैग से बम मिलने के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल, एक यात्री ने जीआरपी को लावारिस बैग की सूचना दी, जिसके बाद सिहोरा रोड स्टेशन पर बैग को ट्रेन से उतारकर चैक किया गया। चैकिंग के बाद बैग में बम रखा मिला, जो एक मल्टी मीटर से जुड़ा था। बम मिलने की सूचना पर एनआईए और मप्र एसटीएफ की टीमें जांच के लिए रवाना हो गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, बम ट्रेन की एस-8 बोगी की 14 नंबर बर्थ के नीचे एक काले रंग के बैग में रखा था। यात्रियों ने बताया कि जिस व्यक्ति ने सिहोरा में जीआरपी के सिपाही को सूचना दी थी वह खुद सागर स्टेशन पर उतर गया था और स्वयं को रेलवे स्टाफ का बता रहा था। यात्रियों के बयान के आधार पर जीआरपी ने स्केच तैयार किए हैं। उस शख्स की लाल मूंछे और लगभग 45-50 वर्ष उम्र है। 

यात्रियों के मुताबिक, बैग में रखे एक पॉलीथिन में कुछ कागज मिले। जिनमें विजिटिंग कार्ड, ट्रेवल्स कंपनी के बिल सहित अन्य कागजात थे। यह सभी कागज बिहार के मोतीहार, पूर्णिया एवं धनबाद के थे। संदेह के आधार पर पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है। इसके अलावा पुलिस एस-8 बोगी में सवार यात्रियों से भी जानकारी जुटा रही है। हालांकि, करीब एक घंटे तक चली सभी बोगियों की जांच के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

स्पेशल डीजी रेल मैथिलीशरण गुप्त के मुताबिक पायरो बम अति ज्वलनशील होता है। विस्फोट के बाद यह पदार्थ जहां-जहां भी गिरता है, वहां आग लग जाती है। हालांकि जांच एजेंसियों ने किसी बड़े धमाके की साजिश से इंकार किया हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News