गैंगरेप पीड़िता के भाई के खिलाफ आरोपी की ये कैसी साजिश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 06, 2015 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी थाना क्षेत्र में बलात्कार के मामले में आरोपी युवक ने खुद को गोली मारकर बलात्कार पीड़िता के भाई को फंसाने का कोशिश की।

मामले में मंगोलपुरी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंगरेप के आरोपी युवक के द्वारा रचे गोलीकांड की साजिश का खुलासा कर दिया। जिसके बाद गोली लगने वाले युवक के खिलाफ ही गवाह को डराने, धमकाने और उसके खिलाफ साजिस रचने का मामला दर्ज किया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2012 में मंगोलपुरी थाना क्षेत्र में नाबालिक छात्रा के साथ गैंगरेप की वरदात को अंजाम दिया गया था। जिसमें 4 लोगों को आरोपी बनाया गया था। वर्तमान में 2 आरोपी जेल में सजा काट रहे हंै। जबकि 2 आरोपी जेल से बाहर है।

गैंगरेप पीड़िता के परिजनों के अनुसार आरोपी पिछले काफी समय से उन पर रेप का केस वापस लेने के लिए हर तरह से दवाब बना रहा है। लेकिन जब उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो उन्होंने रविवार रात रेप पीड़िता के भाई को गोली मारने के आरोप में फंसाने के लिए साजिश रच डाली और रेप केस में एक आरोपी संजय ने अपने ऊपर गोली चलाई और आरोप रेप पीड़िता के भाई हिमांशु पर लगा दिया।

पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह के नेतृत्व में मंगोलपुरी थाना एसएचओ अशोक शर्मा की टीम ने 24 घंटे से भी कम समय में इस पूरे मामले की जांच करते हुए साजिस की पोल खोल दी और आरोपी संजय के खिलाफ  ही मामला दर्ज कर लिया। 

हिमांशु को फंसाकर परिवार को तोड़ देना चाहता था आरोपी

दरअसल हिमांशु ही परिवार में अकेला कमाने वाला व्यक्ति है। वहीं, गैंगरेप के केस में गवाह भी है। इसी के चलते आरोपी द्वारा, रेप पीड़िता के भाई को झूठे मामले में फंसा कर आर्थिक रूप से परिवार को तोड़ कर केस वापस लेने के लिए मजबूर किया जा सके।

हिमांशु दवाइयों का काम करता है और परिवार की ज्यादातर जिम्मेदारियां भी उसी के कन्धों पर है और साथ ही वो अपनी बहन के लिए भी इन्साफ  की लड़ाई लड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News