सेना भर्ती घोटाला : CBI ने 6 लेफ्टिनेंट कर्नल समेत कई अधिकारियों पर किया मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 10:22 PM (IST)

नई दिल्लीः सीबीआई ने सेवा चयन बोर्ड केंद्रों के जरिए सेना में अफसरों की भर्ती में कथित भ्रष्टाचार को लेकर लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के छह अधिकारियों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मामले के संबंध में कई स्थानों पर तलाशी ली गई। उन्होंने बताया कि सेना हवाई रक्षा कोर के एमसीएसएनए भगवान भर्ती गिरोह का कथित मास्टरमाइंड है और उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने ब्रिगेडियर (सतर्कता) वीके पुरोहित की शिकायत पर कार्रवाई की है।
PunjabKesari
शिकायत में आरोप लगाया गया था कि 28 फरवरी 2021 को जानकारी मिली की नई दिल्ली के बेस अस्पताल में अस्थाई तौर पर खारिज किए गए अधिकारी अभ्यर्थियों की समीक्षा चिकित्सा परीक्षा को पास कराने के लिए सेवारत कर्मी कथित रूप से रिश्वत लेने में शामिल हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि लेफ्टिनेंट कर्नल भगवान फिलहाल अध्ययन अवकाश पर हैं और नायब सुबेदार कुलदीप सिंह एसएसबी केंद्रों में संभावित अधिकारी अभ्यर्थियों से रिश्वत मांगने में कथित रूप से शामिल है। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने सेना के 23 कर्मियों और नागिरकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिनमें अधिकारियों के संबंधी भी शामिल हैं। यह मामला रिश्वत मांगने और रिश्वत दिलाने के आरोपों में दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News