सेना प्रमुख जो कहना चाहते हैं, उन्हें कहने दीजिए: जनरल वी के सिंह

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 09:36 PM (IST)

मुंबई: केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने शुक्रवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के इस बयान का बचाव किया कि पूर्वोत्तर में एआईयूडीएफ का विस्तार होना अवैध आव्रजन से जुड़ा हुआ मामला है। 

विदेश राज्यमंत्री सिंह ने यहां एक कार्यक्रम में मीडिया से कहा, ‘‘देखिए, हमें हर चीज का राजनीतिकरण करने की आदत है। सेना प्रमुख जो कहना चाहते हैं, उन्हें कहने दीजिए, अगर आप इसे पसंद नहीं करते तो मत कीजिए।’’ पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, ‘‘आजकल हर चीज का राजनीतिकरण किया जा रहा है।’’ असम के कई जिलों में मुस्लिम आबादी बढऩे का जिक्र करते हुए जनरल रावत ने कहा था कि ऑल इंडिया यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट का विस्तार 1980 के दशक में भाजपा के विस्तार से ज्यादा रहा है। 

नई दिल्ली में बुधवार को एक सेमिनार को संबोधित करते हुए रावत ने कहा था कि बांग्लादेश से लोगों का ‘‘योजनाबद्ध’’ तरीके से पूर्वोत्तर के राज्यों में आना चीन की सहायता से पाकिस्तान का छद्म युद्ध है ताकि इलाके को अशांत रखा जा सके। एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरूद्दीन अजमल ने वीरवार को सेना प्रमुख के ‘‘राजनीतिक से प्रेरित बयान’’ की निंदा की थी और कहा था कि उनकी जिम्मेदारी देश की रक्षा के लिए सुरक्षा बलों का नेतृत्व करना है न कि किसी राजनीतिक दल के विस्तार की निगरानी करना।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News