WWDC 2023: जबरदस्त टेक्नोलॉजी के साथ आया iPadOS 17, इंटरैक्टिव विजेट समेत मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 03:22 PM (IST)

गैजेट डेस्क: Apple ने अपना नया 'iPadOS 17' ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया है जिसमें रिडिजाइन की गई लॉक स्क्रीन, इंटरैक्टिव विजेट और बहुत कुछ शामिल है। Apple ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि iPadOS 17 वर्तमान में एक डेवलपर बीटा के रूप में उपलब्ध है और इस गिरावट में एक मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा।

नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ, उपयोगकर्ता iPad की लॉक स्क्रीन को अधिक व्यक्तिगत और उपयोगी बनाने के लिए उसे अनुकूलित कर सकते हैं। नए iPadOS के साथ लाइव एक्टिविटीज फीचर भी आता है, जिससे यूजर्स actual time में होने वाली चीजों से अवगत रह सकते हैं। इसके अलावा, iPadOS 17 में विजेट इंटरैक्टिव हो जाते हैं, जिससे उपयोगकर्ता केवल एक टैप से कार्य कर सकते हैं।

आईफोन निर्माता ने कहा, PDF में जानकारी दर्ज करना अब पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया है। iPadOS 17 पीडीएफ में फ़ील्ड की पहचान करने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है ताकि उपयोगकर्ता जल्दी से विवरण जोड़ सकें। कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को PDF को व्यवस्थित करने, पढ़ने, एनोटेट करने और सहयोग करने के नए तरीके प्रदान करने के लिए नोट्स एप्लिकेशन को भी अपडेट किया है।

Image

संदेश ऐप को iPadOS 17 के साथ महत्वपूर्ण अपडेट मिलते हैं, जिसमें एक नया स्टिकर अनुभव शामिल है, और उपयोगकर्ता अब फेसटाइम वीडियो और ऑडियो संदेश छोड़ सकते हैं जब कोई व्यक्ति कॉल नहीं उठाता है। कंपनी ने कहा,  iPadOS 17, iPad के लिए हैल्थ ऐप लाता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने स्वास्थ्य डेटा को समृद्ध विवरण में देखने के नए तरीके मिलते हैं।  अतिरिक्त iPadOS 17 अपडेट में 'स्टेज मैनेजर' शामिल है जो विंडो की स्थिति और आकार में लचीलापन जोड़ता है, 'फ्रीफॉर्म' जो नए ड्राइंग टूल और बहुत कुछ प्रदान करता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News