अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- RSS शिविरों में जाइए, वहां काफी कुछ सीखेंगे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 08:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ब्रिटेन यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि उन्हें संघ को समझने के लिए उसके शिविरों में जाना चाहिए। दूरदर्शन के साथ साक्षात्कार के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने गांधी पर विदेशी जमीन पर ‘‘भारत को बदनाम करने'' का भी आरोप लगाया। लंदन में एक कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने आरोप लगाया कि भारतीय लोकतांत्रिक ढांचों पर “बर्बर हमले” हो रहे हैं।

आरएसएस ने राष्ट्र के प्रति बड़ा योगदान 
उन्होंने इस बात पर खेद प्रकट किया कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक देश उसका संज्ञान लेने में विफल रहे हैं। आरएसएस के बारे उन्होंने इसे ‘कट्टरपंथी, फासीवादी संगठन' करार देते कहा कि उसने भारत के संगठनों पर कब्जा जमा कर देश में लोकतांत्रिक मुकाबला की प्रकृति बदल डाली है। आरएसएस एवं भाजपा के बारे में गांधी की टिप्पणियों के संबंध में पूछे जाने पर ठाकुर ने कहा, ‘‘ आरएसएस एक स्वयंसेवी संगठन है जो राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के हर क्षेत्र में काम करता है। आरएसएस ने राष्ट्र के प्रति बड़ा योगदान दिया है।''

राहुल गांधी को आरएसएस के शिविरों में जाना चाहिए
उन्होंने कहा, ‘‘मैं तो कहूंगा कि राहुल गांधी को आरएसएस के शिविरों में जाना चाहिए , वह काफी कुछ सीखेंगे।'' भाजपा नेता ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आरएसएस से हैं, ‘‘उनका समर्पण देखिए, 2001 से उन्होंने एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली है।'' जांच एजेंसियों का विपक्षी नेताओं के विरूद्ध दुरूपयोग किये जाने के विपक्ष के आरोप पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘लोगों ने हमें वोट इसलिए दिया है ताकि हम भ्रष्टाचार मुक्त शासन दें। यदि उन्होंने कोई भ्रष्टाचार किया ही नहीं है तो वे डरे हुए क्यों हैं?'' गांधी की टिप्पणी पर ठाकुर ने कहा, ‘‘ वह कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे हैं। तीन राज्यों में चुनाव हुए,कांग्रेस कहां थी? सच्चाई यह है कि कांग्रेस खतरे में हैं। '' मंत्री नगालैंड, मेघालय और त्रिपुरा के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन का हवाला दे रहे थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News