अनुराग ठाकुर का केजरीवाल पर तीखा हमला, बोले- ऐसी क्या मजबूरी...अरविंद केजरीवाल को सत्येंद्र जैन बहुत ज़रूरी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 10:36 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर "नाटक" करने का बुधवार को आरोप लगाया और पूछा कि ऐसी क्या मजबूरियां हैं जिस वजह से उन्हें अपने उस कैबिनेट सहयोगी का बचाव करना पड़ रहा है जिन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। ठाकुर ने केजरीवाल से मुखौटा कंपनियों से होने वाले मुनाफे का ब्योरा भी देने को कहा जो जैन ने जमीनें खरीदने के लिए कथित रूप से बनाई थीं। ठाकुर ने कहा कि जिस व्यक्ति ने भ्रष्टाचार के खिलाफ योद्धा होने का दावा किया है, वह अपने "भ्रष्ट मंत्री" का बचाव कर रहा है, जिनके खिलाफ गंभीर आरोप हैं और छापों के दौरान एजेंसियों ने भारी मात्रा में नकदी और सोना बरामद किया है।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) इस साल के अंत में होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी, जैसे वह अन्य राज्यों में एक भी सीट नहीं जीत पाई है। इनमें उत्तर प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड शामिल हैं। जैन हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए आप के प्रभारी हैं।

ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल को अपने भ्रष्ट नेताओं और मंत्रियों को क्लीन चिट देने की आदत है। ठाकुर ने दिल्ली के मंत्री के परिसरों पर छापेमारी के दौरान की गई बरामदगी के बारे में पूछे जाने पर कहा, “यह नाटक केजरीवाल ही करते हैं और सभी जानते हैं कि वह अक्सर गंभीर मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने और अपनी सरकार के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए ऐसा करते हैं। आरोप बहुत गंभीर हैं और हैरानी इस बात की है कि सत्येंद्र जैन को बचाने में केजरीवाल की क्या मजबूरी है।”

कैबिनेट ब्रीफिंग के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आपकी ऐसी क्या मजबूरी है कि सत्येंद्र जैन इतने महत्वपूर्ण हैं? क्या मजबूरी है केजरीवाल जी? यह देश जानना चाहता है कि कल तक आप भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने के बड़े-बड़े दावे करते थे, जबकि आपके विधायकों, मंत्रियों के खिलाफ नियमित रूप से गंभीर भ्रष्टाचार की शिकायतें आती रही हैं।” उन्होंने कहा, “क्या आप सिर्फ जांच एजेंसियों का मनोबल गिराने के लिए झूठे आरोप लगाएंगे? क्या आप केवल राजनीति करेंगे या अपने भ्रष्ट मंत्रियों को कैबिनेट से हटाने के लिए कोई कदम उठाएंगे?"

ठाकुर ने कहा कि पंजाब में आप के सत्ता में आने के बाद, कुछ ही महीनों में भ्रष्टाचार आसमान को छू गया है और 14 हत्याएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जैन के खिलाफ गंभीर आरोप हैं और केजरीवाल से 10 सवाल किए गए हैं, लेकिन उनकी ओर से एक का भी जवाब नहीं आया है।

ईडी ने मंगलवार को कहा कि जैन और उनके कथित सहयोगियों के परिसरों पर धन शोधन जांच के तहत की गई छापेमारी के बाद 2.85 करोड़ रुपये नकद और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए, लेकिन आप ने कहा कि यह एक “झूठ” है और आरोप लगाया कि एजेंसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर दिल्ली के मंत्री को झूठे मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है। जैन (57) को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था और वह नौ जून तक ईडी की हिरासत में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News