''गोली मारो'' वाले नारे को लेकर मीडिया पर भड़के अनुराग ठाकुर, बोले- अधूरी जानकारी घातक है

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 06:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ बयान को लेकर अनुराग ठाकुर मीडिया के सवालों पर चुप्पी साध गए। जब पत्रकारों ने ‘गोली मारो’ वाले बयान पर सवाल किया तो वह उल्टा मीडिया पर सवाल उठाने लगे। मीडिया को झूठा बताते हुए ठाकुर ने कहा कि मीडिया की जानकारी जितनी है, उतनी जानकारी में सुधार की आवश्यकता है। आधी जानकारी किसी के लिए भी घातक हो सकती है। मामला अभी विचाराधीन है, इसलिए वह इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं बोलेंगे।

मीडिया की जानकारी पर उठाए सवाल
अनुराग ठाकुर रविवार को चंडीगढ़ में सीआईआई कार्यालय में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान रिठाला में एक चुनावी रैली में अनुराग ठाकुर ने आपत्तिजनक नारे लगवाए थे। जिसकी शिकायत पर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने रिपोर्ट भी मांगी थी। हालांकि यह मामला अभी विचाराधीन है।

वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि आप झूठ बोल रहे हैं। आप लोगों को पहले अपना ज्ञान बढ़ाना चाहिए। आधा ज्ञान खतरनाक है। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि मामला विचाराधीन है, इसलिए मैं आगे कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। हालांकि इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली हिंसा में जो भी लोग शामिल हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


'आप लोग बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं। पहले आप अपनी जानकारी में सुधार लाइए। मामला कोर्ट में है इसलिए मैं कुछ ज्यादा नहीं बोल रहा हूं। आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए, आधी जानकारी घातक है। वो चाहे मीडिया का दुष्प्रचार हो या किसी और का हो।'

मीडिया के सवालों से किया किनारा
इस मुद्दे पर बात करने से बचते हुए ठाकुर ने देश की अर्थव्यवस्था पर बात की। उन्होंने कहा, ‘‘भारत को आगे बढ़ना चाहिए। हमने अर्थव्यवस्था के मामले में कई बड़े कदम उठाए हैं और भविष्य में भी ऐसे फैसले लेंगे...।''  ठाकुर ने कहा, ‘‘सोमवार से संसद का सत्र शुरू होगा और अर्थव्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद के मंच पर भी सवाल उठाए जा सकते हैं एवं विभिन्न मुद्दों पर जवाब दिया जाएगा।'' ठाकुर ने कथित रूप से उनके द्वारा घृणा भाषण दिए जाने को लेकर पत्रकारों के सवाल पर कहा, ‘‘अगर आपके पास अर्थव्यवस्था से जुड़े सवाल हैं तो उन्हें पूछिये...।''

उल्लेखनीय है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने भाजपा नेताओं द्वारा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुई हिंसा के मुद्दे पर कथित तौर पर दिए गए घृणा भाषण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने में पुलिस की नाकामी पर नाराजगी जताई थी और पुलिस आयुक्त को सोच समझकर पर फैसला लेने को कहा था। कांग्रेस ने कहा कि बजट सत्र के दूसरे चरण में वह सोमवार को दिल्ली दंगे का मुद्दा पुरजोर तरीके से उठाएगी और हिंसा रोक पाने में पुलिस की नाकामी के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करेगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News