दिल्ली के नरेला में आग से भवन ढहा

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 12:42 AM (IST)

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में आग लगने से एक भवन ढहने के बाद 27 वर्षीय एक श्रमिक की मौत हो गई और दमकल के तीन कर्मचारियों समेत पांच लोग घायल हो गए। बचाव अभियान जारी रहा और कम से कम तीन लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने कहा कि तीन मंजिला इमारत में एक प्लास्टिक की फैक्टरी में कल शाम आग लग गई और आग बुझाने के लिए दमकल की 35 गाडिय़ां भेजी गई’। 

आग बुझाने के दौरान भवन के ढहने से संजय कुमार की मौत हो गई। दमकल के तीन कर्मी- सहायक मंडलीय अधिकारी एके जायसवाल, उप अधिकारी तेजपाल और अग्निकर्मी अनूप कुमार के साथ दो अन्य इस बचाव अभियान के दौरान घायल हो गए और इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्नि विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बचाव अभियान अब भी जारी है क्योंकि उन्हें मलबे में और तीन लोगों के दबे होने की आशंका है। 

दिल्ली दमकल सेवा के मुख्य दमकल अधिकारी अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘ तीन लोग- दो दमकल कर्मियों और एक श्रमिक के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है।’’ उन्होंने कहा कि अग्निकर्मियों को बचाव अभियान चलाने में दिक्कत आ रही है क्योंकि उस भवन के सामने का हिस्सा अब भी जुड़ा है, जबकि पिछला हिस्सा ढह गया है। ‘‘ हम सामने का हिस्सा गिरा नहीं सकते क्योंकि इससे सटे ढांचे प्रभावित होंगे। हालांकि हमारे पास खुदाई की मशीन होने के बावजूद हमने हाथ से ही खुदाई जारी रखी है।’’ दिल्ली के पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येन्द्र जैन ने घटनास्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News