बारिश में भी जारी रहा प्रशासन का अतिक्रमण विरोधी अभियान, बीरपुर में मजदूर बस्ती बसाने का प्रयास किया नाकाम

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 03:41 PM (IST)

साम्बा: जिला प्रशासन ने बीरपुर में अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी रखा और जहां हॉट मिक्स प्लांट से से सटी सरकारी भूमि पर श्रमिक कॉलोनी को बसाने के एक प्रयास को नाकाम कर दिया। सनद रहे कि 5 दिन पूर्व ही बीरपुर के इस हॉट मिक्स प्लांट को ध्वस्त किया गया था। अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान तहसीलदार बड़ी-ब्राह्मणा कैसर मलिक, एसएचओ अर्जुन सिंह के अलावा राजस्व और पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद थे।


    इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि बीरपुर गाँव में सरकारी और निजी ज़मीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण करते हुए एक प्रभावशाली नेता द्वारा एस.एस.एस. बिटुमेन हॉट मिक्स प्लांट स्थपित किया गया था, जिसको 5 दिन पहले अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत हटा दिया गया था। उपायुक्त ने बताया कि अब इस प्लांट से सटी एक असंगठित मजदूर कॉलोनी को बसाने के लिए नए सिरे से प्रयास किए जा रहे थे।

PunjabKesari

 

हालाँकि जिला प्रशासन के समय पर उठाए गए कदमों के चलते अवैध कब्जे के प्रयासों को नाकाम कर दिया गया और यहीं पर निर्मित पुरानी मजदूर कॉलोनी को भी ध्वस्त कर दिया गया। उपायुक्त साम्बा रोहित खजूरिया की देखरेख में आज जेसीबी मशीन की मदद से बीरपुर गांव में सरकारी और निजी भूमि पर बनाई गई 21 झुग्गी-झोंपडिय़ों, शेडों को हटाया गया। 22 अगस्त को भी जहां पर एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान फार्म हाउस को भी ध्वस्त किया गया था और अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News