अन्ना हजारे 14 फरवरी से करेंगे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, उद्धव सरकार का यह फैसला बना वजह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र सरकार ने सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर में शराब बेचने का निर्णय लिया है। राज्य के लोग महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार की नई शराब नीति पंसद नहीं आई है। उन्होंने इसके खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है। अन्ना हजारे ने कहा कि सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर में शराब बेचने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले के खिलाफ 14 फरवरी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे।

अन्ना हजारे ने इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर संकेत दिया है कि वह 14 फरवरी से आमरण अनशन पर बैठेंगे। चिट्ठी में कहा गया है कि रालेगण सिद्धि स्थित यादव बाबा मंदिर में 14 फरवरी से आमरण अनशन शुरू होगा। अन्ना हजारे ने चिट्ठी में कहा, 'क्या सरकार को नहीं लगता कि इससे महिलाओं को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।' उन्होंने कहा कि युवा शक्ति हमारी राष्ट्रीय शक्ति है। अगर वाइन सुपरमार्केट और किराने की दुकानों में रखी जाती है, तो ये बच्चे भी आदी हो जाएंगे। मेरे पास फैसले का विरोध करने के अलावा कोई चारा नहीं हैं। हजारे ने यह भी कहा कि यह 'आश्चर्यजनक' है कि सरकार कह रही है कि वाइन, शराब नहीं है।

बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र में सुपरमार्केट और आस-पड़ोस की दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति दी है। राज्य मंत्रिमंडल इसके लिए प्रस्ताव पास किया है। ठाकरे सरकार के इस फैसले के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में जमकर वबाल भी मचा हुआ है। बीजेपी ने इस निर्णय का कटाक्ष किया है। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महा विकास आघाड़ी सरकार ने महामारी के दो साल के दौरान लोगों की मदद नहीं की, लेकिन इसकी प्राथमिकता शराब की बिक्री को बढ़ावा देना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News