आईटीओ मेट्रो स्टेशन आज 6 बजे तक बंद, केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 01:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कथित शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। दिल्ली में एक विशाल विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे राज्य मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज और अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। आईटीओ के नाटकीय दृश्यों में दिखाया गया कि आतिशी को पुलिस प्रदर्शनकारियों को निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने वाली बस में खींच कर ले जा रही थी।

सुरक्षा व्यवस्था के तहत पुलिस ने आप मुख्यालय की ओर जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने अपने सभी पदाधिकारियों, मंत्रियों और पार्षदों को सुबह 10 बजे मुख्य कार्यालय पर बुलाया है।

भाजपा मुख्यालय की ओर जाने वाली डीडीयू रोड पर भी वाटर कैनन और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। दिल्ली मेट्रो ने कहा कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर आईटीओ मेट्रो स्टेशन आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। केजरीवाल, जिन्होंने कल अपनी गिरफ्तारी को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी, ने आज अपनी याचिका वापस ले ली और सूचित किया कि वे पहले निचली अदालत का रुख करेंगे। इस बीच, जांच एजेंसी मुख्यमंत्री को ईडी अदालत में पेश करेगी।

लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी से हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और विपक्षी खेमे ने इसकी निंदा की। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज श्री केजरीवाल के परिवार से मुलाकात करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News