अमित शाह ने पहलवानों के दल से की मुलाकात, कहा- कानून सबके लिए समान उन्हें अपना काम करने दें

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्‍ली: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पहलवानों के दल से मुलाकात की। WFI के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के साथ अमित शाह की यह मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली। इस बीच अमित शाह ने पहलवानों को भरोसा दिलाया कि कानून सबके लिए समान है, कानून को अपना काम करने दें।

वहीं, ओलंपियन बजरंग पुनिया ने बताया कि वे कल (शनिवार ) देर शाम गृह मंत्री से उनके दिल्ली स्थित घर पर मिले. सूत्रों का कहना है कि रात 11 बजे शुरू हुई बैठक दो घंटे से अधिक समय तक चली और इसमें पुनिया, विनेश फोगट, साक्षी मलिक, संगीता फोगट और सत्यव्रत कादियान शामिल हुए।

बता दें कि यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं जिनमें एक प्राथमिकी नाबालिग पहलवान के आरोपों के आधार पर पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज की गई है।  

इससे पहले  बजरंग पूनिया ने रविवार को घोषणा की कि पहलवान जल्द ही अपनी खुद की एक महापंचायत करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले 3-4 दिनों में पहलवान ‘महापंचायत' बुलाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम एक महापंचायत करेंगे और उसके लिए आह्वान करेंगे। हम जगह तय करेंगे। हम उस पंचायत के लिए सबको साथ लाना चाहते हैं, हम नहीं चाहते कि हम बंटें।'' पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट और संगीता फोगट समेत कई ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किये जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। पूनिया ने कहा कि उनकी लड़ाई किसी जाति विशेष के लिए नहीं, बल्कि सम्मान के लिए है। उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम विभाजित रहते हैं, तो हम जीत नहीं सकते।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News