अमेरिकन एयरलाइंस ने कैंसर पीड़‍ित महिला को दिल्‍ली एयरपोर्ट पर उतारा, जानें क्या है पूरा मामला?

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 08:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिकन एयरलाइंस ने रविवार को कहा कि उसने एक यात्री को चालक दल के निर्देशों का कथित तौर पर पालन नहीं करने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान से नीचे उतार दिया। विमान नयी दिल्ली से न्यूयार्क के जेएफके हवाईअड्डे जा रहा था। जिस महिला को नीचे उतारा वह कैंसर से पीड़ित है और हाल ही में सर्जरी से गुजरी महिला कथित रूप से क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर सकी।

अमेरिकन एयरलाइंस के अनुसार, क्रू ने उससे अपना हैंडबैग ओवरहेड केबिन में रखने को कहा था। महिला ने दावा किया कि उसने बैग उठाने के लिए मदद मांगी थी। सर्जरी के चलते उसने कास्‍ट पहन रखा था लेकिन कथित रूप से क्रू ने मदद से इनकार कर दिया। फिर महिला को फ्लाइट से उतरने को कह दिया गया। अमेरिका में रहने वाली मीनाक्षी सेनगुप्ता ने दिल्‍ली पुलिस में शिकायत की है। उन्होंने अमेरिकन एयरलाइंस पर 'अभद्रता करने और 5 पाउंड से ज्यादा वजन वाला बैग उठाने में मदद मांगने पर गलत ढंग से एयरक्राफ्ट से उतारने' का आरोप लगाया है।

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 30 जनवरी को हुई इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘30 जनवरी को, दिल्ली (डीईएल) से न्यूयॉर्क (जेएफके) के लिए अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 293 के प्रस्थान से पहले, चालक दल के सदस्यों के निर्देशों का पालन करने में विफलता के लिए एक यात्री को विमान से उतार दिया गया था।'' अमेरिकन एयरलाइंस ने यह भी कहा कि उसने यात्री से ‘‘ टिकट के अप्रयुक्त हिस्से की राशि लौटाने के लिए'' सम्पर्क किया है। डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने रिपोर्ट मांगी है। हम घटना की जांच कर रहे हैं।'' 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News