Swiggy में हिस्सेदारी ख़रीदेगा Amazon

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 09:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई बेंगलुरु में आज कोई महत्वपूर्ण सूत्रों द्वारा खुलासा किया गया है कि अमेज़न इंडिया ने अपने स्वामित्व वाली कंपनी स्विगी से संपर्क किया है। यह संपर्क इंस्टामार्ट के क्विक कॉमर्स व्यवसाय से जुड़े संभावित सौदों के लिए है, जिसके अंतर्गत सेबी के पास अमेज़न की ओर से गोपनीय रूप से ₹10,414 करोड़ ($1.25 बिलियन) की सार्वजनिक निर्गम के लिए मसौदा दस्तावेज दाखिल करने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक प्रस्ताव नहीं आया है, लेकिन इस प्रक्रिया में अगले चरण में बातचीत के अवसर की संभावना है। इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि अमेज़न इस विचार में हिस्सेदारी लेने के लिए प्राथमिकता देगी या इंस्टामार्ट के लिए खरीद प्रस्ताव में दिलचस्पी दिखाएगी।

एक सूत्र ने कहा, "वर्तमान में कई बाधाएं हैं जिन्हें देखते हुए शुरुआती चर्चाओं में लेन-देन की संभावना कम लगती है।" उन्होंने यह भी जोड़ा, "स्विगी द्वारा अपने त्वरित वाणिज्य व्यवसाय को बेचने की संभावना नहीं है और अमेज़न खाद्य वितरण क्षेत्र में रुचि नहीं लेगा, जहां विकास स्थिर होने लगा है।" यह सूत्र बताते हैं कि इस समय अभी तक कोई आधिकारिक रूप से कोई फैसला नहीं लिया गया है और सभी पक्षों के बीच बातचीत जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News