कोरोना काल में स्मृति ईरानी, जयशंकर समेत मोदी सरकार के इन 12 बड़े केंद्रीय मंत्रियों ने खरीदीं इतनी प्रॉपर्टी

10/19/2021 10:28:55 AM

नई दिल्ली: एक साल में नरेंद्र मोदी सरकार के 12 केंद्रीय मंत्रियों ने असम से लेकर तमिलनाडु तक कृषि और गैर-कृषि भूमि के अलावा दिल्ली में एक अपार्टमेंट सहित देश भर में संपत्ति खरीदी है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले साल पहले कोविड लॉकडाउन से 12 महीनों की अवधि में 12 केंद्रीय मंत्रियों या उनके परिवार के सदस्यों ने देश भर में संपत्ति खरीदी।  
 

एक रिपोर्ट के अनुसार, 78 सदस्यीय मंत्रिपरिषद में से वित्तीय वर्ष 2020-21 में संपत्ति की खरीद की घोषणा करने वालों में विदेश मंत्री एस.जयशंकर, महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और जहाजरानी और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और 9 राज्य मंत्री शामिल हैं। 
 

कुल मिलाकर 12 मंत्रियों ने पीएमओ की वेबसाइट पर अप्रैल 2020 से 21 संपत्ति खरीद की घोषणा की जिसमें सात कृषि भूमि शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री ईरानी और पांच राज्य मंत्रियों ने अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में संपत्ति खरीदी है।
 

12 मंत्रियों के अलावा, कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह और उनकी पत्नी ने इस अवधि के दौरान दो संपत्तियों की बिक्री की सूचना दी, जो पिछले वित्तीय वर्ष में घोषित संपत्ति की लागत के लगभग चार गुना और छह गुना से अधिक थी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News