उड़ान से 2 दिन पहले एअर इंडिया फोन कर पूछेगी आपकी पसंद का खाना

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्ली: एअर इंडिया एक नई योजना लेकर आई है जिसके तहत यात्री सफर से पहले अपनी पसंद के खाने का मैन्यू तैयार कर सकते हैं। एअर इंडिया के रिप्रेजेंटेटिव्स उड़ान से दो दिन पहले मुसाफिर को फोन कर उनके पसंदीदा भोजन के बारे में पूछेंगे। पहले चरण में ये योजना सिर्फ बिजनेस, फस्र्ट क्लास के यात्रियों के लिए ही शुरू होगी। अगर यह सफल होती है, तो इसे इकॉनमी क्लास में सफर करने वालों के लिए भी शुरू किया जाएगा। 

भोजन की बर्बादी पर लगेगी लगाम 
जानकरी के अनुसार इस ऑन डिमांड फूड स्कीम को 25 अक्टूबर से शुरू होने वाले विंटर शेड्यूल के साथ लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके अलावा एयर इंडिया घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइटों के इकोनॉमी क्लास में सफर करने वाले यात्रियों के लिए ‘ऑन बोर्ड प्लेटर’ की सुविधा भी शुरु करने जा रही है। इसके अंतर्गत उड़ान के दौरान प्लेन में मिलने वाला खाना पसंद नहीं आने वाले यात्रियों को अल्टरनेटिव फूड उपलब्ध कराया जाएगा।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि मौजूदा वक्त में बिजनेस और फस्र्ट क्लास के यात्रियों के लिए सिक्स कोर्स मैन्यू तैयार किया जाता है। उड़ान के दौरान मुसाफिर मैन्यू से कोई भी भोजन पसंद कर सकता है। लिहाजा, एयरलाइंस की मजबूरी है कि वह सभी मुसाफिरों के लिए मैन्यू में मौजूद भोजन के सभी ऑप्शन उपलब्ध कराएं। इस योजना की मदद से एयरलाइंस सिर्फ मुसाफिरों के पसंद का भोजन विमान में उपलब्ध कराएगा, इससे भोजन की बर्बादी पर भी लगाम लगेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News