Air India की महिला पायलट ने सीनियर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच का आदेश

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 06:41 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की राष्ट्रीय कंपनी एयर इंडिया एक बार विवादों में हैं। एयर इंडिया में महिला पायलट के साथ यौन उत्पीडऩ का मामला सामने आया है। जिसके बाद एयर इंडिया ने  उच्च स्तरीय जांच बैठा दी है। पायलट की ओर से दायर की गई शिकायत के मुताबिक, कथित घटना पांच मई को हैदराबाद में हुई जहां कमांडर उन्हें ट्रेनिंग दे रहा था।

PunjabKesari

कैब में बैठकर घर निकल गई थी महिला पायलट
पायलट ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि ट्रेनर ने उनसे कहा कि पांच मई को सत्र के बाद दोनों को साथ में रात का खाना खाना चाहिए। हम रात करीब आठ बजे एक रेस्तरां गए जहां मेरा बुरा वक्त शुरू हुआ... उन्होंने मुझे यह बताना शुरू किया कि वह अपने विवाहित जीवन में कितने उदास और दुखी हैं। पायलट ने आरोप लगाया कि इसके बाद ट्रेनर ने उनसे अश्लील बातचीत की और भद्दे सवाल पूछे। परेशान हो कर मैंने उन्हें रोकना चाहा और कैब बुलाई। लेकिन कैब के आने तक उस माहौल में समय काटना असंभव था। महिला ने कहा कि और किसी को इस हालात से न गुजरना पड़े, यह सोच कर उसने एयरलाइन में शिकायत करने का फैसला किया। 

PunjabKesari
 

एयर इंडिया ने दिए जांच के आदेश
एयर इंडिया ने एक महिला पायलट की शिकायत मिलने के बाद यौन उत्पीडऩ के आरोपों में अपने एक वरिष्ठ पायलट के खिलाफ जांच के आदेश दिए है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि महिला पायलट ने एयरलाइन प्रबंधन को दी अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी ने उससे कई अनुचित सवाल पूछे।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News