Air India Express की कर्मचारियों को चेतावनी: आज शाम 4 बजे तक काम पर लौटें वर्ना होंगे सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 01:02 PM (IST)

नई दिल्ली: Air India Express ने हड़ताली केबिन क्रू को 9 मई यानी गुरुवार को शाम 4 बजे तक काम पर लौटने या बर्खास्तगी का सामना करने का अल्टीमेटम जारी किया है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने केबिन क्रू की अनुपलब्धता के कारण आज कम से कम 60 उड़ानें रद्द कर दीं। एआई एक्सप्रेस के कर्मचारियों द्वारा बड़े पैमाने पर बीमार छुट्टी के कारण यात्रियों को भारी असुविधा हुई है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 100 से अधिक उड़ानें रद्द करने के लिए यात्रियों की आलोचना का सामना करने के बाद, एआई एक्सप्रेस प्रबंधन ने काम पर वापस नहीं आने और उनके व्यवहार के कारण लगभग 25 केबिन क्रू सदस्यों को बर्खास्त कर दिया। उम्मीद है कि एयरलाइन जल्द ही एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू सदस्यों की बर्खास्तगी का बयान जारी करेगी।

ताजा घटनाक्रम Air India Express द्वारा 7 मई की रात से ओसीआर 100 उड़ानें रद्द करने के बाद आया है क्योंकि टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में कई केबिन क्रू सदस्यों के बीमार होने की सूचना मिली थी। एआई एक्सप्रेस की उड़ान रद्द होने और देरी के कारण लगभग 15,000 यात्रियों को दुखद अनुभव हुआ।

एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन द्वारा भेजे गए बर्खास्तगी पत्र में कथित तौर पर कहा गया है कि केबिन क्रू के सदस्य "लगभग उसी समय" बीमार छुट्टी पर गए थे... जो स्पष्ट रूप से बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-निर्धारित और ठोस अनुपस्थिति की ओर इशारा करता है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि पूर्व-निर्धारित इरादों के साथ काम पर नहीं आना लागू कानूनों का उल्लंघन है और एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड कर्मचारी सेवा नियमों का भी उल्लंघन है जो कर्मचारियों पर लागू होता है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों को हवाई अड्डे पर जाने से पहले उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह दी।

प्रभावित उड़ानों पर पूर्ण वापसी या निःशुल्क पुनर्निर्धारण के लिए व्हाट्सएप पर Toa (+91 6360012345) पर रद्द/विलंबित का चयन करें। केबिन क्रू की कमी से जूझ रही टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने 13 मई तक उड़ानों में कटौती करने का फैसला किया है। कोच्चि, कालीकट, दिल्ली और बेंगलुरु सहित विभिन्न हवाई अड्डों से उड़ान में व्यवधान की सूचना मिली थी।

एआई एक्सप्रेस स्थिति से निपटने के लिए एयर इंडिया और विस्तारा के सहयोग का प्रयास कर रहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन ने बीमार होने की सूचना देने के कारणों को समझने के लिए केबिन क्रू सदस्यों से बातचीत करने का दावा किया है। टाटा ग्रुप एयर इंडिया एक्सप्रेस और AIX कनेक्ट के साथ-साथ विस्तारा का भी एयर इंडिया में विलय कर रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News