Air India Express का बड़ा एक्शन: एक साथ Sick Leave पर गए कर्मचारियों को किया सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बिना किसी सूचना के सामूहिक बीमारी की छुट्टी पर गए वरिष्ठ केबिन क्रू सदस्यों की सेवाओं को "तत्काल प्रभाव से समाप्त" कर दिया है, जिसके कारण मंगलवार रात से 100 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिससे लगभग 15,000 यात्री प्रभावित हुए।

संबंधित चालक दल के सदस्यों को एक ईमेल बयान में, एयरलाइन ने कहा कि चालक दल के सदस्यों का कदम "बिना किसी उचित कारण के काम से पूर्व-मध्यस्थता और ठोस अनुपस्थिति की ओर इशारा करता है"। इसमें कहा गया है कि सामूहिक बीमारी की छुट्टी न केवल लागू कानूनों का उल्लंघन है, बल्कि यह "एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड कर्मचारी सेवा नियमों का भी उल्लंघन है जो आप पर लागू होते हैं"।
 
बयान में कहा गया है कि चालक दल के सदस्यों को मंगलवार की उड़ान के लिए नियुक्त किया गया था। "हालांकि, आपने अंतिम समय में शेड्यूलिंग टीम को सूचित किया कि आप अस्वस्थ हैं और तदनुसार बीमार होने की सूचना दी गई।"

एयरलाइन ने कहा ,"यह देखा गया है कि लगभग उसी समय, भारी संख्या में अन्य केबिन क्रू सदस्यों ने भी बीमार होने की सूचना दी है और अपनी ड्यूटी पर नहीं आए हैं। यह स्पष्ट रूप से बिना किसी उचित कारण के पूर्व-मध्यस्थता और ठोस तरीके से काम से अनुपस्थित रहने की ओर इशारा करता है।"  

एयरलाइन ने कहा कि परिणामस्वरूप, "बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे पूरा शेड्यूल बाधित हो गया, जिससे हमारे सम्मानित यात्रियों को भारी असुविधा हुई"। "आपका कृत्य उड़ान संचालित न करने और कंपनी की सेवाओं को बाधित करने के लिए एक सामान्य समझ के साथ एक ठोस कार्रवाई के समान है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News