Air India crew crisis: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने रद्द की अयोध्या और हैदराबाद के लिए फ्लाइट्स, यात्रियों से की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एयरलाइन के कई केबिन क्रू के बीमार होने की सूचना के बाद शुरू हुए मौजूदा संकट के कारण गुरुवार को कोलकाता से दो जगहों के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, एयरलाइन ने अयोध्या-कोलकाता-अयोध्या और हैदराबाद-कोलकाता उड़ानें रद्द कर दीं।

केबिन क्रू द्वारा अचानक ली गई सामूहिक ‘सिक लीव’ ने एयरलाइन को परेशानी में डाल दिया था और उसे बुधवार को देश भर में लगभग 88 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में 200 से अधिक केबिन क्रू ने मंगलवार रात से बीमार होने की सूचना देनी शुरू कर दी थी।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने फिलहाल IX764 और IX765 (अयोध्या-कोलकाता-अयोध्या) और IX 587 (हैदराबाद से कोलकाता) रद्द कर दिया है। ये उन कुल उड़ानों में से एक थीं जिन्हें एयरलाइन ने गुरुवार को रद्द कर दिया था क्योंकि सैकड़ों केबिन क्रू काम पर नहीं आए थे।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने गुरुवार को एक बयान में कहा, हमने सभी संसाधन जुटाए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन करके हमारा समर्थन करेगी। “एयर इंडिया एक्सप्रेस इस अप्रत्याशित स्थिति से हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। हम आज 283 उड़ानें संचालित करेंगे। बयान में कहा गया है, “हालांकि, हमारी 85 उड़ानें रद्द हो गई हैं और हम अपने मेहमानों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले यह जांचने का आग्रह करते हैं कि व्यवधान से उनकी उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं। यदि उनकी उड़ान रद्द हो जाती है, या 3 घंटे से अधिक की देरी हो जाती है, तो वे पूर्ण धन वापसी का विकल्प चुन सकते हैं या बिना किसी शुल्क के बाद की तारीख में पुनर्निर्धारित कर सकते हैं।

बयान में यह भी कहा गया है कि वह किसी भी चिंता को दूर करने की प्रतिबद्धता के साथ अपने केबिन क्रू सहयोगियों के साथ जुड़ना जारी रखेगा, एयरलाइन कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठा रही है क्योंकि उनके कार्यों से एयरलाइन के हजारों मेहमानों को गंभीर असुविधा हुई है। गौरतलब है कि एयरलाइन ने बुधवार को सामूहिक बीमारी की छुट्टी लेने के लिए लगभग 25 केबिन क्रू को बर्खास्त कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News