एयर इंडिया में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 12:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क. एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIASL) ने हैंडीमैन और यूटिलिटी एजेंट्स के पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्तियाँ नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कोलकाता में होंगी। इच्छुक उम्मीदवार गूगल लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्तियों का विवरण

हैंडीमैन (पुरुष): इस पद के लिए कुल 112 जगहें उपलब्ध हैं। हैंडीमैन वे लोग होते हैं, जो विभिन्न प्रकार के मरम्मत कार्य करते हैं, जैसे इलेक्ट्रिकल रिपेयर, प्लंबिंग और फर्नीचर की मरम्मत। इस पद के लिए तकनीकी कार्यों में अनुभव होना आवश्यक है।

यूटिलिटी एजेंट्स: यूटिलिटी एजेंट्स के लिए 30 पद उपलब्ध हैं। इनका कार्य आमतौर पर कार्यालयों या संस्थानों में सुविधाओं की देखभाल करना होता है। इसमें सफाई, मशीनों की देखभाल, अन्य स्टाफ की सहायता और ग्राहकों की मदद करना शामिल है।

योग्यता 

यूटिलिटी एजेंट्स: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए और भारी मोटर वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है।

हैंडीमैन (पुरुष): उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिए और अंग्रेजी पढ़ने और समझने के साथ-साथ स्थानीय हिंदी भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए।

उम्र सीमा

इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए। इसका मतलब है कि केवल वे लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 28 साल या उससे कम है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इस आयु सीमा में छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता के आधार पर किया जाएगा। सबसे योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और चयन प्रक्रिया में अगले चरणों के लिए उन्हें चुना जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के लोगों को आवेदन के लिए 500 रुपये की फीस देनी होगी। SC, ST और एक्स-सर्विसमैन के लिए आवेदन मुफ्त है।


सैलरी

हैंडीमैन (पुरुष): इस पद पर काम करने वाले को हर महीने 22,530 रुपए सैलरी मिलेगी।
यूटिलिटी एजेंट्स (रैंप ड्राइवर): इस पद पर काम करने वाले को हर महीने 24,960 रुपए सैलरी मिलेगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन लिंक

https://aiasl.in/resources/Recruitment%20Advertisement%20%20for%20Kolkata%20Station.pdf

आवेदन करने का लिंक

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScc70yAR5HvLRK-HLhiazvAQePh-CnyDXh1KsdtD49Y3zuKIg/viewform?pli=1


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News