AIIMS अस्पताल भी हुआ पानी-पानी, ऑपरेशन थिएटर बंद, छतों से टपक रहा पानी (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार हुई मानसून की पहली भारी बारिश ने लोगों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर दी। सड़कें पानी से भर गईं, जिस कारण गांड़ियां पानी में फंसी रहीं तो वहीं इस मूसलाधार बारिश ने दिल्ली के प्रतिष्ठित एम्स अस्पताल का भी हाल बेहाल कर दिया। अस्पताल के अंदर तक पानी आ गया, जिससे एसी भी चलना बंद हो गए। 

ऑपरेशन थिएटर बंद

यहां तेज बारिश के बाद छतों से पानी टपकता दिखा। इस कारण AIIMS में सभी ऑपरेशन थियेटर बंद रहे। हालात इतने खराब थे कि इमरजेंसी ऑपरेशन भी नहीं किए जा सके। यहां से मरीजों को सफदरजंग या दूसरे सरकारी अस्पतालों में रेफर करना पड़ा।


बता दें कि मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 1936 के बाद शहर में पिछले 88 वर्षों में जून में सबसे ज्यादा बारिश हुई है और 1901 से 2024 की अवधि में यह दूसरी सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिली। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र ने शुक्रवार सुबह 8:30 बजे से पहले के 24 घंटों में 228.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की, जो जून की औसत बारिश 74.1 मिमी से तीन गुना ज्यादा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिमी के बीच हुई बारिश बहुत भारी बारिश मानी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News